पालिटिक्स में एक और नौकरशाह की हो सकती है एंट्री

302
Chhattisgarh
iasneelkanth tekam
Advertisement only

रायपुर. छत्तीसगढ़ के एक और अधिकारी ने प्रशासनिक सेवा राजनीति में जाने की चर्चा है।2008 बैच के IAS नीलकंठ टेकाम ने वीआरएस के लिए आवेदन किया है। चर्चा है कि टेकाम भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं।

 

कांकेर जिले के अंतागढ़ के सरईपारा के रहने वाले टेकाम की जिले में काफी सक्रियता रही है। भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो टेकाम को अंतागढ़ या कोंडागांव से पार्टी उम्मीदवार बना सकती है। वह केंद्रीय नेताओं के संपर्क में हैं।

चौधरी ने लिया था वीआरएस

ओपी चौधरी के बाद टेकाम दूसरे आइएएस हैं, जिन्होंने भाजपा की सदस्यता के लिए नौकरी से वीआरएस लिया है।टेकाम ने कहा कि वीआरएस के लिए आवेदन किया हूं, स्वीकृति मिलते ही भविष्य के बारे में निर्णय लूंगा।

टेकाम अभी संचालक कोष एवं लेखा के पद पर कार्यरत हैं और उनकी नौकरी 2028 तक है। टेकाम कोंडागांव कलेक्टर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कलेक्टर रहते हुए नीति आयोग के निर्देश पर काम किया और आकांक्षी जिलों में कोंडागांव को नंबर वन जिला बनाया।

पहले भी दिया था इस्तीफा

संयुक्त मध्य प्रदेश के दौरान भी उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए इस्तीफा दे दिया था। वह उस बड़वानी एसडीएम के पद पर तैनात थे। उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन भी दाखिल किया था। बाद में तत्कालीन मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कुछ आदिवासी नेताओं ने हस्तक्षेप कर नामांकन वापस लिया।

 

Previous articleदीक्षांत समारोह:महिलाएं अब अबला नहीं बन रही हैं सबला
Next articleझीरम मेमोरियल परिसर में मुख्यमंत्री ने को किया नमन