Homeराज्यमुख्यमंत्री ने पत्थलगांव में 42 करोड़ 62 लाख की लागत से निर्मित...

मुख्यमंत्री ने पत्थलगांव में 42 करोड़ 62 लाख की लागत से निर्मित 56 कार्याें का किया लोकार्पण

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट मुलाकात के दौरान पत्थल गांव में 42 करोड़ 62 लाख रूपए 56 कार्याें का लोकार्पण एवं 51 करोड़ 73.लाख रूपए के 100 कार्यों का शिलान्यास किया। पत्थलगांव में गाड़ियों के फिटनेस के लिए कैंप खोलने की जानकारी भी दी। ताकि ट्रांसपोर्टरों को बार-बार जशपुर ना जाना पड़े।

इसमें पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के 5 कार्य, लोक निर्माण संभाग पत्थलगांव के 26 कार्य, कृषि विभाग के 3 कार्य, स्वास्थ्य विभाग के 2 कार्य, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के 2, जल संसाधन विभाग के 2, अक्षय ऊर्जा विभाग के 1, जिला योजना एंव सांख्यिकी विभाग 4, आदिम जाति कल्याण विभाग के 1, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग जशपुर के 9, पुलिस विभाग के 1 कार्य का लोकार्पण शामिल है।इसी प्रकार भूमिपूजन के लिए लोक निर्माण संभाग पत्थलगांव 4 कार्य, क्रेडा विभाग के 2, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के 90 कार्य तथा आदिम जाति कल्याण विभाग के 4 कार्य शामिल है।

 

chhattisgarh

बैठक में छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी योजना गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोबर खरीदी, वर्मी कम्पोस्ट खाद बनाने की प्रगति, मुख्यमंत्री हाटबाजार क्लिनिक योजना, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, जल जीवन मिशन, कुपोषण दूर करने के उपाय आदि अन्य योजनाओं की समीक्षा की जा रही है।

chhattisgarh
भगवान खाटू श्याम के दर्शन करते हुए मुख्यमंत्री बघेल

मुख्यमंत्री ने पत्थलगाँव स्थित भगवान खाटू श्याम मंदिर दर्शन किया और पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की प्रार्थना की।मुख्यमंत्री ने मंदिर की परिक्रमा कर निर्माण के सम्बंध में जानकारी ली, इस दौरान समिति के सदस्यों द्वारा मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट किया। पत्थलगांव में रुद्राक्ष का पौधारोपण किया।

यह भी पढ़ें: यदि किसी व्यक्ति का काम न हो, यह स्वीकार्य नहीं- मुख्यमंत्री बघेल

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!