HomeAdministrationअब मंगलवार को होगा जनर्शन,विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति में करेंगे सुनवाई

अब मंगलवार को होगा जनर्शन,विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति में करेंगे सुनवाई

क्रम अनुरूप रिव्यु के लिए विभागवार जारी होगा कैलेंडर

दुर्ग. जनदर्शन की समस्याओं का समाधान त्वरित हो सके इसके लिए अब से मंगलवार टी.एल. मीटिंग के दिन सभागार कक्ष में ही अधिकारियों की उपस्थिति में जनदर्शन किया जाएगा। कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने जिले की पहली टी.एल. मीटिंग में उपस्थित अधिकारियों को इसकी जानकारी दी।

कलेक्टर ने कहा कि लोगों के लिए सामान्यतः कलेक्ट्रेट की कार्यालयीन प्रक्रिया अंतिम पायदान होती है, इसलिए यदि जनदर्शन में सभी अधिकारी उपस्थित रहेंगे तो अधिकारियों के साथ बेहतर समन्वय कर हम बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकेंगे। इस अवसर पर उन्होंने राज्य की योजनाओं को प्राथमिकता देने और अंतिम व्यक्ति तक प्रशासन कैसे जुड़ सके इस पर चर्चा की। उन्होंने आगे कहा कि अग्रिम टी.एल. मीटिंग से विभाग क्रमवार अपने डिर्पाटमेंट का एजेंडा और कार्य से संबंधित जानकारी मुहैया कराएंगे, जिसके आधार पर डिर्पाटमेंट की समीक्षा की जाएंगी।

उन्होंने सभी अधिकारियों को टी.एल. के पूर्व सभी जानकारी अपडेट करने और उसकी तैयारी के साथ बैठक में आने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व में हुए जनदर्शन के प्रकरणों का बारी-बारी अवलोकन किया और लंबित प्रकरणों का शीघ्र से शीघ्र निराकरण करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

क्रमवार की समीक्षा

कलेक्टर ने प्रबंधन में और कसाव लाने के लिए प्रत्येक विभाग के रिव्यू के लिए कैलेंडर जारी करने की बात कही है। इसके अनुसार अलग-अलग तिथि में अलग-अलग विभागों को शामिल किया जाएगा जिसमें अपने तिथि के अनुरूप विभाग संबंधित एजेंडा के अनुरूप डेटा प्रदान करेंगे और उस पर प्रस्तुतीकरण देंगे, जिससे उन विभागों का रिव्यु सुनिश्चित होगा।

जनहित संबंधित योजनाओं पर रहेगा फोकस

समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने राज्य शासन की जनहित संबंधी योजनाओं पर विशेष रूप से जोर देने को कहा ताकि हितग्राही मूलक योजनाएं जन-जन तक पहुंच सके। बैठक में अपर कलेक्टर पद्मिनी भोई, अपर कलेक्टर अरविंद कुमार एक्का, जिला पंचायत सीइओ अश्वनी देवांगन और अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!