Homeराज्यबोरवेल के गडढे में गिरा 10 साल का मासूम, सीएम ने सुरक्षित...

बोरवेल के गडढे में गिरा 10 साल का मासूम, सीएम ने सुरक्षित रेस्क्यू करने के दिए निर्देश

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के पिहारिद गांव में बोरवेल 10 साल का बालक गिर गया है। जिला प्रशासन की टीम ने सूचना पर मौके पर पहुंच कर रेक्स्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि बोरवेल बस्ती के नजदीक है। खुला पड़ा हुआ था। इसमें 10 साल का राहुल गिर गया।
इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होने अधिकारियों को बोरवेल में गिरे 10 वर्षीय बालक राहुल साहू को सुरक्षित निकालने के लिए निर्देश दिए हैं।कलेक्टर और एसपी मौके पर मौजूद हैं। प्रशासन की टीम ने कैमरे के माध्यम से उसकी तस्वीर ली है। तस्वीर में उसके सिर का हिस्सा मूवमेंट करता नजर आ रहा है। प्रशासन ने गड्‌ढे के बगल से जेसीबी की मदद से खुदाई शुरू कर दी है। अब तक करीब 25 फीट गड्‌ढा बगल से खोद लिया गया है।
पाइप से दिया जा रहा है ऑक्सीजन
गडढे में फंसे राहुल को पाइप के माध्यम से ऑक्सीजन दिया जा रहा है। बोरवेल से राहुल की आवाज और उसकी हलचल पूरी तरह सुनाई और दिखाई दे रही है। रेस्क्यू टीम की मानें तो राहुल 50 फीट की गहराई में फंसा है और बोरवेल करीब 80 फीट गहरा है।
chhattisgarh
कैमरे के माध्यम से बालक की स्थिति पता लगाया जा रहा है
बाड़ी में बोरवेल का गडढा
घर के पीछे की बाड़ी में बोरवेल का गड्ढा है। राहुल दोपहर को बाड़ी में खेल रहा था। दोपहर को जब उसे घर वालों ने नहीं देखा तब खोजबीन शुरू किया। तब बाड़ी की ओर से राहुल के रोने की आवाज आई। तब घरवालों गड्‌ढे के पास जाकर देखने पर पता चला कि आवाज अंदर से आ रही है। इसके बाद मदद के लिए पुलिस को सूचना दी गई।
chhattisgarh
मौके पर मौजूद जिला प्रशासन के अधिकारी
RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!