Homeदेशफ्लोर टेस्ट में शिंदे की सरकार को 164 विधायकों का समर्थन, विरोध...

फ्लोर टेस्ट में शिंदे की सरकार को 164 विधायकों का समर्थन, विरोध में 99 वोट

मुंबई. महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की सरकार ने विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में बहुमत हासिल कर लिया है। सदन में बीजेपी-शिंदे गुट ने 164 मतों के साथ विधानसभा में बहुमत हासिल किया, तो वही विरोध यानी महाविकास अघाड़ी पक्ष में 99 मत पड़े। वहीं सदन में कांग्रेस के 9 विधायक समेत 21 गैरहाजिर रहे।

फडणवीस ने आगे कहा- एकनाथ शिंदे पब्लिक के आदमी हैं, लोगों ने अगर उन्हें घेर लिया तो वे उनकी समस्याएं सुलझाए बिना वहां से निकलते नहीं हैं। वे कम बोलते हैं, उनका काम बोलता है। उन्होंने आगे कहा कि मेरा उनसे कभी टशन नहीं होगा।

फडणवीस ने कहा, हमारे लोगों पर भी महा विकास आघाड़ी सरकार ने 30-30 केस किए। हनुमान चालीसा पढ़ने पर घर तोड़े गए। राजनीतिक पोस्ट डालने पर लोगों को 15-15 दिन तक जेल में रखा गया। यह शत्रुता की भावना ठीक नहीं है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि पिछली सरकार के निर्णय को हम गलत भावना से नहीं देखेंगे। वह निर्णय सही पाए जाने पर हम उसे फिर कैबिनेट से पास करेंगे और काम को आगे बढ़ाएंगे।

यह भी पढ़ें: श्रद्धालु घर बैठे करें बाबा बर्फानी के दर्शन,ऑनलाइन मंगवा सकेंगे प्रसाद, बुकिंग के लिए ये है प्रोसेस

राज से मिलने घर जाऊंगा
फडणवीस ने कहा कि राज ठाकरे ने मुझे एक सुंदर पत्र भेजा (राज ठाकरे ने डिप्टी सीएम पद स्वीकार करने पर तारीफ में कहा था कि धनुष से बाण चलाने से पहले डोर पीछे खींचनी पड़ती है, उसे पीछे हटना नहीं कहा जाता)। मैंने सोचा मैं भी उन्हें पत्र लिख कर जवाब दूं। लेकिन उनके जैसे शब्द मुझे नहीं सूझे। मैं खुद उनसे मिलकर उनका धन्यवाद दूंगा। हम लोग राजनीति में एक दूसरे के दुश्मन नहीं है। विपक्ष में होने का मतलब दुश्मन होना नहीं होता है।

यह भी पढे़ं:भरतनाट्यम डांसर ने 31 सुंदरियों को पीछे छोड़,अपने नाम किया मिस इंडिया का खिताब

सियासी गलियारे में इस बात की चर्चा

शिंदे सरकार के फ्लोर टेस्ट के वक्त महाविकास अघाड़ी के नेता सदन में ED-ED चिल्ला रहे थे। इस पर फडणवीस ने खड़े होकर कहा कि आप सही कह रहे हैं। यह ED सरकार है। E से एकनाथ और D से देवेंद्र…। सदन में दिए गए उनका यह बयान सत्ता की गलियारे में चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: हमारी सरकार लोगों की जेब में पैसा डालने का काम कर रही है- सीएम 

जन-जन को भाजपा से जोड़ने के लिए चलाएंगे ‘हर घर तिरंगा’ अभियान

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!