Homeशिक्षापीएचडी में प्रवेश के लिए 739 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

पीएचडी में प्रवेश के लिए 739 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

रायपुर. इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय में संचालित पी.एच.डी. पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए रविवार को चार सेंटर्स में ‘‘संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2022’’ हुई। जिसमें कुल 739 अभ्यर्थियों ने भाग लिया। पी.एच.डी. पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 947 अभ्यर्थियों ने अपना पंजीयन करवाया था।

इसमें कृषि विश्वविद्यालय के चार सेन्टरों में आयोजित परीक्षा में कुल 739 अभ्यर्थियों ने भाग लिया। कृषि महाविद्यालय रायपुर में 491 अभ्यर्थी, स्वामी विवेकानंद कृषि अभियांत्रिकी महाविद्यालय में 107 , कृषि महाविद्यालय एवं अनुसंधान केन्द्र अम्बिकापुर में 69 अभ्यर्थी और कृषि महाविद्यालय एवं अनुसंधान केन्द्र जगदलपुर में 72 अभ्यर्थी परीक्षा में उपस्थित हुए।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थी ही इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के विभिन्न महाविद्यालयों में संचालित पी.एच.डी. पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्र होते हैं। इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. गिरीश चंदेल ने कृषि महाविद्यालय रायपुर में आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा का निरीक्षण किया। इस अवसर पर इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के निदेशक शिक्षण डॉ. एस.एस. सेंगर, कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. एम.पी. ठाकुर एवं अधिकारी एवं वैज्ञानिक उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: नपाप अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव,सत्ता पक्ष के दो पार्षदों ने छोड़ी पार्टी

अंग्रेजी माध्यम स्कूल में फर्जी तरीके से संविदा स्टाफ भर्ती, 16 कर्मचारी बर्खास्त

होटल के बाहर युवक-युवतियों के बीच जबरदस्त मारपीट,घटना के दो दिन वीडियो आया सामने

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!