Homeदेशविदेशों में छ.ग. की कला समूह लगा सकेंगे प्रदर्शनी,सरकार और आईसीसीआर के...

विदेशों में छ.ग. की कला समूह लगा सकेंगे प्रदर्शनी,सरकार और आईसीसीआर के बीच हुआ समझौता

  • छत्तीसगढ़ सरकार और भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद के मध्य हुआ समझौता
  • विदेशों में आयोजित हो सकेंगे सम्मेलन एवं कला की प्रदर्शनी 

रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार और भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (आईसीसीआर) के मध्य समझौते से राज्य में संस्कृति और पर्यटन के क्षेत्र में नई संभावनाएं खुलेंगी। छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत की उपस्थिति में नई दिल्ली में छत्तीसगढ़ सरकार और भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद आईसीसीआर के मध्य समझौता हुआ।

 

छत्तीसगढ़ सरकार और आईसीसीआर के बीच हुए इस समझौते का मुख्य उद्देश्य आईसीसीआर और राज्य सरकार की सक्रिय भागीदारी से प्रदेश में संस्कृति और पर्यटन विषयक सुविधाओं के विकास एवं विस्तार सुदृढ़ अधोसंरचनाओं के निर्माण के साथ ही अन्य देशों के साथ द्विपक्षीय सांस्कृतिक संबंधों को विकसित करना है।

बच्चों का समय पर हीमोग्लोबिन की जांच बहुत जरूरी- डॉ श्रुतिका ताम्रकार यादव

इस समझौते से विभिन्न देशों के प्रतिभागी कलाकारों की प्रस्तुति छत्तीसगढ़ राज्य में आयोजित होने वाले विभिन्न सांस्कृतिक और पर्यटन से जुड़े कार्यक्रमों हो सकेगी। इसी प्रकार छत्तीसगढ़ राज्य के कला समूहों की प्रदर्शनी, कला शिविरों, संगोष्ठी, सम्मेलन प्रदर्शनकारी कलाओं की कार्यशाला आदि का आयोजन विदेशों में आयोजित हो सकेंगे, इससे छत्तीसगढ़ की कला संस्कृति को अंतर्राष्ट्रीय पहचान मिलेगी।

मुख्यमंत्री बघेल 14 नवंबर को रखेंगे राजीव भवन की आधारशिला

बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजधानी में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव और राज्योत्सव के दौरान विदेशों से आए नर्तक दलों को यहां आमंत्रित करने एवं आयोजन उपरांत उन्हें ससम्मान उनके देश वापसी करने में आईसीसीआर की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से पराली न जलाने की अपील, मवेशियों के लिए करें दान

राज्य स्तरीय युवा महोत्सव राजधानी में, मुख्य सचिव ने विभागाें की तय की जिम्मेदारी

हीमोफीलिया से पीड़ित बच्चे का छत्तीसगढ़ सरकार कराएगी इलाज-मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

chhattisgarh

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!