HomeAdministrationACB Raids update :एसीबी चीफ ने आईपीएस जीपी सिंह के ठिकानों पर...

ACB Raids update :एसीबी चीफ ने आईपीएस जीपी सिंह के ठिकानों पर मारे गए छापे की दी जानकारी, सेल कंपनियों में इनवेस्ट की आशंका

रायपुर @ news-36 आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर छत्तीसगढ़ में एसीबी (एंटी करप्शन ब्यूरो) की टीम ने गुरुवार को आईपीएस जीपी सिंह सहित उनके सहयोगियों के 15 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की। रायपुर, राजनांदगांव और भिलाई समेत ओडिशा में विभिन्न क्षेत्र में बेनामी संपत्तियां अर्जित करने की पुष्टि हुई है। जांच की प्रक्रिया अब भी जारी है और शुक्रवार 2 जुलाई तक चलने की संभावना है। ओडिशा के केंदुजर जिले के बड़बिल शहर के ठिकानों पर जांच करेंगी। सिंह पर आरोप है कि उन्होंने माईंस में इन्वेस्ट किया है।

इस संबंंध में एसीबी चीफ आरिफ शेख ने मीडिया को प्रेस नोट जारी कर बताया कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जीपी पुलिस अकादमी छत्तीसगढ़ के विरूद्ध उनके आर्थिक अपराध ब्यूरो के कार्यकाल के दौरान अवैध वसूली भयादोहन आदि के माध्यम से अनुपातहीन धन संपत्ति अर्जित करने की लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही थीं, जिसके आधार पर पूर्व में प्राथमिक जांच संस्थित की गई।

प्राथमिक जांच के अन्वेषण के दौरान इस बात के पुख्ता प्रमाण प्राप्त हुए कि एडीजी जीपी सिंह द्वारा अलग-अलग स्थानों पर करोड़ों की अनुपातहीन अवैध संपत्ति अर्जित की है। बड़े लेन देन किये गये हैं। सेल कंपनियों में निवेश करके मनी लांड्रिंग का प्रयास किया गया है। इसके अलावा रायपुर, भिलाई, राजनांदगांव एवं ओडि़शा राज्य में भी विभिन्न क्षेत्रों में बेनामी संपत्तियां अर्जित करने की प्रामाणिक पुष्टि हुई। बता दें एडीजी सिंह के खिलाफ प्राथमिक जांच में सामने आये प्रामाणित तथ्यों के आधार पर एफ आईआर 22/21, धारा 13(1)बी] 13(2) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम यथा संशोधित 2018 के तहत पंजीबद्ध किया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!