Homeनिकायसरकारी संपत्तियों पर बिना अनुमति पोस्टर,बैनर लगाने पर होगी कार्रवाई, निगम वसूलेगा...

सरकारी संपत्तियों पर बिना अनुमति पोस्टर,बैनर लगाने पर होगी कार्रवाई, निगम वसूलेगा जुर्माना

निगमायुक्त लोकेश चंद्राकर ने निरीक्षण के दौरान दिए निर्देश

भिलाई. अवैध तरीके से प्रचार सामग्री लगाने वालों के खिलाफ निगम प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगी। उन्हें नोटिस जारी कर तलब किया जाएगा। उनसे जुर्माना भी वसूल किया जाएगा। शनिवार को निरीक्षण के दौरा निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर ने यह निर्देश दिए।

उन्होंने सभी जोन कमिश्नर को भी अपने-अपने क्षेत्रों को दौरा करने कहा है इसी तारतम्य में जोन कमिश्नर भी अपने-अपने क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, मार्केट क्षेत्रों को सुव्यवस्थित करने, मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराने प्रमुख स्थलों सहित वार्ड क्षेत्रों में पहुंच कर जायजा ले रहे हैं। निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर आज वैशाली नगर क्षेत्र अंतर्गत वार्ड क्रमांक 14 शांति नगर में पहुंचे उन्होंने वहां मोहल्ले में सफाई की व्यवस्था देखी।

chhattisgarh

बैक लाइन का भी निरीक्षण आयुक्त ने किया। उन्होंने सफाई को लेकर मोहल्ले के निवासियों से फीडबैक लिया। सड़कों के किनारे की झाड़ियों की सफाई करने के निर्देश दिए। बरसात के सीजन को देखते हुए नालियों की सफाई को निरंतरता में लाने के लिए कहा और सघन बस्तियों में नाली सफाई के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए। कई स्थानों पर दीवारों में उन्हें पॉम्पलेट एवं पोस्टर चिपके हुए मिले। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सार्वजनिक स्थानों पर इस प्रकार से पोस्टर एवं पॉम्पलेट चिपकाने वालों को नोटिस जारी करने कहा। उनसे जुर्माना भी वसूल करने के निर्देश दिए।

advt

आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान पाया कि बेतरतीब तरीके से सार्वजनिक स्थानों में बिना अनुमति के कहीं भी पोस्टर एवं पॉम्पलेट आदि प्रचार सामग्री लगा दी जाती है, जिससे सालों साल ऐसे पोस्टर एवं पॉम्पलेट चिपके हुए रहते हैं, जिन्हें वापस निकालने में बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है वहीं शहर की स्वच्छता और सुंदरता पर भी दाग लगता है।

कुछ स्थानों पर तो ऐसे पोस्टर एवं पॉम्पलेट से पूरे दीवार पटे हुए होते है। एक बार इन्हें लगाने के बाद वह इन्हीं स्थानों पर काफी समय तक लगे हुए रहते हैं और दिखने में खराब लगते हैं। निगम आयुक्त ने कहा कि जोन कमिश्नर निरीक्षण के दौरान ऐसे सभी प्रचार सामग्रियों को जो सार्वजनिक स्थानों पर बेतरतीब तरीके से और अवैध तरीके से लगे हुए हैं उन्हें नोटिस जारी करें और उनसे जुर्माना भी वसूल करें। आज के निरीक्षण के दौरान जोन स्वास्थ्य अधिकारी अनिल मिश्रा मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम मोदी से मिले मुख्यमंत्री बघेल, राष्ट्रपति को दी बधाई

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!