Homeशिक्षानीट इंफॉरमेशन-2021: मेडिकल प्रवेश के लिए जल्द शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

नीट इंफॉरमेशन-2021: मेडिकल प्रवेश के लिए जल्द शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली @ news-36.राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) जल्द ही मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए होने वाली नीट परीक्षा के लिए आवेदन की शुरुआत करेगी। हालांकि, अभी तक नीट की तरफ से इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही इसे लेकर अहम घोषणा की जाएगी। नीट एप्लीकेशन फार्म 2021 और इन्फॉरमेशन ब्रोशर जल्द ही रिलीज होगा। एनटीए ने नीट 2021 की आर्टिफिशियल वेबसाइट पहले ही एक्टिवेट कर दी थी।
स्नातक और डेंटल कार्यक्रमों के लिए नीट 2021 परीक्षा का आयोजन 1 अगस्त को होना है। यह परीक्षा 11 भाषाओं में होगी। इस बात की घोषणा एनटीए ने 12 मार्च को की थी। नीट यूजी 2021 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का बारहवीं पास होना अनिवार्य है। बारहवीं कक्षा में फि जिक्स, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान विषय वाले अभ्यर्थी नीट यूजी 2021 के लिए आवेदन के पात्र होंगे। एमबीबीएस, बीडीएस, बीएएमएस, बीएसएमएस, बीयूएमएस और बीएचएमएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक अभ्यर्थी एनईईटी 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं। एक बार आवेदन पत्र निकल जाने के बाद, पात्रता मानदंड वाली सूचना विवरणिका, परीक्षा प्रारूप भी जारी किया जाएगा। नीट इंफॉरमेशन बुलेटिन जल्द ही जारी किया जाएगा।
शिक्षा मंत्रालय पहले ही यह स्पष्ट कर चुका है कि बोर्ड परीक्षा पाठ्यक्रम में कमी के बावजूद मेडिकल प्रवेश परीक्षा एनटीए द्वारा निर्धारित पाठ्यक्रम के अनुसार ही आयोजित की जाएगी। नीट 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से फार्म भर सकेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!