HomeAdministrationसेक्टर 9 हॉस्पिटल के एम्बुलेंस चालकों ने जनदर्शन में की वेतन वसूली...

सेक्टर 9 हॉस्पिटल के एम्बुलेंस चालकों ने जनदर्शन में की वेतन वसूली के लिए धमकी देने की शिकायत

ई.डब्लू.एस. की जमीन पर अवैध कब्जा को लेकर कलेक्टर से की शिकायत

दुर्ग .आमजन से सीधे सरोकार रखने वाले जनदर्शन में आज नगर पालिक निगम रिसाली से आशीष नगर पश्चिम रिसाली भिलाई के लिंक रोड क्रमांक 14 के पास ई.डब्लू.एस. के लिए आरक्षित  जमीन पर अनाधिकृत लोगों द्वारा अवैध निर्माण करने की शिकायत पहुंचा। जिसे कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने मामले का संज्ञान लेते हुए भवन अनुज्ञा अधिकारी और अन्य संबंधित अधिकारियों को जांच करने के लिए निर्देशित किया और आवेदक को विधिपूर्वक उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

वहीं सेक्टर 09 हॉस्पिटल में एजेंसी के अंतर्गत कार्यरत 05 एम्बुलेंस चालक,अपने वेतन से पैसों की वसूली और नौकरी से हटाने के लिए मिलने वाली धमकी के खिलाफ आवेदन लेकर पहुंचे थे।आवेदकों ने कलेक्टर को बताया कि वह पिछले 7 वर्षों से वाहन चालक यह कार्य  कर रहे हैं। पिछले 03 सालों से आवेदन में उल्लेखित इंटरप्राइजेस के अंतर्गत कार्य कर रहे हैं।

उनका कहना था कि इस इंटरप्राईजेस के 02 व्यक्तियों के द्वारा विगत 03 वर्षों में प्राप्त वेतन से प्रति व्यक्ति 48 हजार रूपए राशि की मांग संबंधित व्यक्तियों के द्वारा की जा रही है। समय-समय पर इनके द्वारा वेतन वसूली को लेकर कई प्रकार के दबाव बनाए जा रहे हैं और नौकरी से निकालने की बात कही जा रही है। ऐसे में हमारे जीवन निर्वाह करने की दिशा में संकट पैदा हो गया है। कलेक्टर ने वस्तु स्थिति का संज्ञान लिया और संबंधित अधिकारी को प्रकरण प्रेषित किया।

फ्लोर टेस्ट में शिंदे की सरकार को 164 विधायकों का समर्थन, विरोध में 99 वोट

भटगांव के एक किसान ने कृषि कार्य के लिए विद्युत लाईन के लिए आवेदन दिया। कृषक ने बताया कि जून माह में उनके क्षेत्र में राजस्व शिविर लगाया गया था। जिसमें उनके द्वारा अभिलेख दुरस्त करने बाबत् आवेदन दिया गया था। अवलोकन करने के पश्चात् अभिलेख दुरूस्त करने का आश्वासन भी दिया गया। परंतु सुधार की स्थिति यथावत् है इस पर कृषक का कलेक्टर से निवेदन है कि राजस्व पंजीकृत प्रकरण में सुधार कार्य के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया जाए ताकि वह अपनी कृषि भूमि में उचित प्रबंधन के साथ फसल ले सके। आवेदन पर कलेक्टर ने विधि अनुरूप तुरंत कार्रवाई के लिए संबंधित राजस्व अधिकारी को आवेदन प्रेषित किया।

chhattisgarh
कार्यालय का निरीक्षण के दौरान अधिकारियों से चर्चा करते हुए कलेक्टर पुष्पेन्द्र मीणा

जनदर्शन जनता और प्रशासन के बीच संवाद का माध्यम

chhattisgarh
कलेक्टारेट के अधिकारी कर्मचारियों से भेंट मुलाकात करते हुए कलेक्टर मीणा

आज पहले दिन कलेक्टर सुबह 10.30 बजे अपने चेंबर पहुंचे। फिर कलेक्टरोट के विभिन्न कार्यालयों में जाकर अधिकारी कर्मचारियों से भेंट मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने जनदर्शन को जनता और प्रशासन के बीच सीधे संवाद का एक माध्यम बताया और जनदर्शन में आए आवेदनों को प्रशासन के सभी अधिकारियों को गंभीरता से लेने की बात भी कही। उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि कोई आवेदक नियमावली और दिए गए मापदंडों के अनुरूप प्रक्रिया का पालन कर रहा है तो निःसंदेह प्रशासन उसके कार्य को पूर्ण करने के लिए हर संभव मदद करेगा।

chhattisgarh
कलेक्टोरेट में संचालित लोक सेवा केन्द्र में आवेदक से चर्चा करते हुए कलेक्टर

यह भी पढ़ें:मुख्यमंत्री ने बैकुण्ठपुर में 87.20 करोड़ की लागत से कुल 19 कार्यों का किया लोकार्पण व भूमिपूजन

समीक्षा बैठक: सीएम ने अधिकारियों से कहा,स्कूलों में अनियमितता की शिकायत मिली है,ध्यान दें…

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!