Homeराज्यकृषि , डेयरी और इंजीनियरिंग महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए 26 जुलाई...

कृषि , डेयरी और इंजीनियरिंग महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए 26 जुलाई से भरे जाएंगे आवेदन, 8 को होगी परीक्षा

रायपुर. @ News-36. राज्य शासन ने इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर के स्नास्तक स्तर के पाठ्यक्रम में वर्ष 2021 में विद्यार्थियों के प्रवेश के लिए परीक्षाओं के आयोजन की सशर्त अनुमति दी है। कृषि एवं जैव प्रौद्योगिकी मंत्रालय छत्तीसगढ़ शासन द्वारा इस संबंध में जारी आदेश के तहत प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन भारत सरकार एवं छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए समय-समय पर जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए किया जाएगा ।

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के स्नास्तक स्तर के पाठ्यक्रम बीएससी कृषि ऑनर्स, बीएससी उद्यानिकी ऑनर्स, बीटेक कृषि अभियांत्रिकी एवं बीटेक फूड टेक्नोलॉजी पाठ्यक्रम में एंट्रेस एग्जाम के माध्यम से अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा।

26 जुलाई से शुरू होगी प्रक्रिया
व्यापमं ने एंट्रेस एग्जाम के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है। पीईटी, पीएटी, पीपीएचटी, पीपीटी और प्री एमसीए के लिए 26 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन भरने की प्रक्रिया शुरू होगी। 12 अगस्त तक जमा लिया जाएगा। 13 से 18 अगस्त तक त्रुटि सुधार के लिए अवसर दिया जाएगा।
8 सितंबर को एग्जॉम
छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल( व्यापम ) पीईटी और पीएटी का एंट्रेस एग्जॉम 8 सितंबर को सुबह 9 बजे से लेगा। पीपीएचटी का एग्जॉम 8 सितंबर को दोपहर 2 से शुरू होगा। पीपीटी का एग्जाम 15 सितंबर की सुबह 9 बजे से 12.05 बजे तक चलेगा। दोपहर 2 बजे से शाम 5.15 तक प्री एमसीए का पेपर लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!