Homeधर्म-समाजराष्ट्रसंत ललितप्रभ का मंगल प्रवेश,जीवन जीने की कला विषय पर प्रेरक प्रवचन...

राष्ट्रसंत ललितप्रभ का मंगल प्रवेश,जीवन जीने की कला विषय पर प्रेरक प्रवचन दुर्ग में

  • सेक्टर 6 जैन भवन में हुआ दिव्य प्रवचन
  • मुनिश्री शनिवार की सुबह दुर्ग शहर के लिए करेंगे विहार
  • महावीर लेक बांधा तालाब गंजपारा में 21 नंवबर तक होगा प्रेरक प्रवचन 

भिलाई. राष्ट्रसंत ललितप्रभ महाराज का शुक्रवार को शहर में मंगल प्रवेश हुआ। इस दौरान श्री सकल जैन समाज और श्वेतांबर श्री संघ भिलाई के पदाधिकारियों ने मुनिश्री का घड़ी चौक सुपेला में स्वागत वंदना की। जैन भवन सेक्टर 6 के लिए अगुवाई की और मुनिश्री समाज के पदाधिकारियों की अगुवाई में प्रियदर्शनी परिसर, सेक्टर 6 होते जैन भवन सेक्टर 6 में प्रवेश किया। जहां उन्होंने अपने प्रेरक विचारों से जन समुदाय को मंत्रमुग्ध किया।

परिवार को जोड़कर रखें 

मुनिश्री ने कहा कि युवा वर्ग बहुत तेजी से धार्मिक आस्था की ओर जुड़ा है और उनको दिशा देने का काम समाज के लोग कर रहे हैं। यह खुशी की बात है। उन्होंने समाज की विसंगतियों की ओर इशारा करते हुए सभी से परिवार को जोड़कर रखने का अनुरोध किया और समाज को एकजुट करने की दिशा में सबको सक्रिय भागीदारी भूमिका निभाने का आह्वान किया। मुनिश्री ने कहा कि परिवार से ही समाज बनता है। इसलिए परिवार को जोड़कर ही समाज के महत्व को स्थापित किया जा सकता है। मुनि श्री ने विभिन्न उदाहरणों के माध्यम से परिवार और समाज की भूमिका पर प्रकाश डाला।

 बेटी पिता के कंधों पर नहीं, मोटराइज्ड सायकिल से जाएंगी स्कूल

प्रेरक प्रवचन का शहरवासियों ने लिया लाभ

मुनिश्री ने प्रेरक प्रवचन का शहरवासियों ने लाभ लिया। भिलाई महिला महाविद्यालय की छात्राएं, जैन समाज, जैन मिलन, जैन महिला मंडल एवं जैन ट्रस्ट के प्रमुख कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके अलावा मूलचंद बाफना, सुरेश चंद जैन, दानमल पोरवाल, हुकुमचंद ओसवाल, बाबूलाल सेठिया, महावीर बेगानी, निर्मल कोचर, तिलोकचंद गोलछा, वीरेंद्र पुगलिया,महावीर टाटिया, ज्ञानचंद जैन, महेंद्र बेगानी, उत्तम श्री श्री माल, भावेश भाषण, पारस टाटिया,नरेंद्र जैन मुकेश जैन, संजय जैन,जैन महिला मंडल, प्रसव महिला मंडल, पुष्पा बाफना, सुनीता श्रीश्री माल, श्रीमती पूनम बेगानी भारती बंगाली, संतोष चोपड़ा,सीमा ओस्तवाल, सैनिक सहित अनेक महिलाओं ने कार्यक्रम में संत मुनियों की अगवानी की।

बुजुर्ग दंपत्ति से धोखाधड़ी करने वाले आरोपी गिरफ्तार, 1.20 करोड़ का किया धोखाधड़ी

सैनिक स्कूल में प्रवेश के लिए कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

Chhattisgarh
संत ललित प्रभ महाराज का प्रेरक प्रवचन का आनंद लेते हुए सकल जैन समाज एवं शहरवासी

कार्यक्रम का संचालन जैन समाज भिलाई की नीतू टाटिया ने किया। स्वागत गीत नयनदीप विद्या मंदिर के दृष्टिबाधित छात्रों ने प्रस्तुत किया। जनसंपर्क प्रमुख ज्ञानचंद जैन ने बताया कि राष्ट्रीय संत ललितप्रभ महाराज के पैरों में तकलीफ है। इसके बाद लोगों से मिलने पहुंचे और मुखारविंद से सभी को आशीष वचन सुनाया और समाज को समाज को जोड़ने की दिशा में लोगों को काम करने का संदेश दिया।

18 वर्ष की आयु पूरा करने वाले युवक-युवती मतदाता सूची में जुड़वा सकते हैं नाम

दुर्ग में चार दिवसीय प्रवचन

मुनिश्री का शनिवार की सुबह दुर्ग शहर में मंगल प्रवेश होगा। सुबह 8 बजे सरदार वल्लभ भाई पटेल चौक पर श्री जैन श्वेताबंध मूर्ति पूजक संघ एवं जैन समाज के लोग मुनिश्री का मंगल अगुवानी करेंगे। जवाहर चौक, महात्मा गांधी चौक, शनिश्चरी बाजार होते हुए बांधा तालाब पहुंचेंगी। जहां सुबह 9 बजे से जीवन जीने की कला विषय पर प्रेरक प्रवचन होगा। आयोजन समिति के संतोष लोढ़ा, सह संयोजक सीएम पदम बरड़िया और कांति लाल बोथरा ने समाज से प्रवचन श्रृंखला लाभ उठाने की अपील की है।

यह भी पढ़ें5 विधानसभा क्षेत्रों में बढ़े मतदान केन्द्रों की संख्या,जिले में अब1464 मतदान केन्द्र

गौ माता के लिए पानी और छांव की व्यवस्था गौठान से हमने बनाई,अब चारे के लिए पैरादान आपकी जिम्मेदारी- सीएम

समाज के उत्थान के लिए करने वाली मातृ शक्ति को दिया जाएगा दमयंती देवी स्मृति सम्मान

chhattisgarh

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!