HomeSportsकॉमनवेल्थ गेम्स में बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने जीता स्वर्ण पदक

कॉमनवेल्थ गेम्स में बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने जीता स्वर्ण पदक

कॉमनवेल्थ गेम्स के आखिरी दिन भारत को दिलाया 56वां पदक

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया है। बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने आखिरी दिन भारत को एक और स्वर्ण पदक दिला दिया है। इस प्रतियोगिता में यह भारत का 56वां पदक है। वहीं सिंधु का राष्ट्रमंडल खेलों में पहला पदक है।

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने महिला एकल के फाइनल में कनाडा की मिशेल ली को हराया। वह पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में एकल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहीं। इससे पहले 2018 गोल्ड कोस्ट में उन्हें मिक्स्ड टीम स्पर्धा में स्वर्ण मिला था।

chhattisgarh

इस मैच में सिंधु ने शानदार खेल दिखाते हुए पूरे मैच पर अपनी पकड़ बनाए रखी। मैच के दौरान उन्होंने कनाडा की मिशेल ली को एक भी ऐसा मौका नहीं दिया जिससे वह खेल में वापसी कर सके। पहला गेम सिंधु ने 21-15 से जीता। वहीं, दूसरा सेट उन्होंने 21-13 से अपने नाम किया। अपने इस शानदार खेल की बदौलत वह भारत को एक और गोल्ड दिलाने में कामयाब रहीं।

सिंधु की इस जीत पर आम लोगों के साथ राजनेता और बालीवुड की अभिनेत्रियां भी खुश है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बैडमिंटन खिलाड़ी को बधाई दी है। सीएम ने सिंधु की एक तस्वीर साक्षा करते हुए स्वर्णिध बधाई दी है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रणौत ने सोशल मीडिया पर उनकी जीत पर खुशी जाहिर करते हुए इंस्टा स्टोरी शेयर की है। कंगना ने 2014 (कांस्य पदक), 2018 (रजत पदक), और 2022 (स्वर्ण पदक) की फोटो साझा करते हुए उन्हें बधाई दी है। इसके अलावा काजोल ने भी बैडमिंटन खिलाड़ी को बधाई दी है। काजोल ने सिंधु की एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, ‘हमारी शटलर द्वारा किया गया एक उत्कृष्ट प्रदर्शन। गोल्ड मेडल जीतने की बधाई पीवी सिंधु।’

यह भी पढ़ें:उड़ान नई दिशा समूह की महिलाएं बना रही धान का बैच

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!