HomeEntertainmentCrimeसरकारी विभागों में नौकरी लगाने का झांसा देने वाले फोन काॅल से...

सरकारी विभागों में नौकरी लगाने का झांसा देने वाले फोन काॅल से रहें सतर्क

रायपुर. सरकारी विभागों में नौकरी लगाने के नाम पर झांसा देने वाले गिरोह सक्रिय हो गए हैं। लोगों को सरकारी विभागों में किए गए आवेदनों का झांसा देकर पैसे की मांग की जा रही है। इस तरह के ताजा मामला बलौदाबाजार जिले में आया है। जहां ् कलेक्टर डोमन सिंह एवं एसपी दीपक झा ने सभी आवेदकों से फ्रॉड कॉल से बचने कहा है। किसी भी प्रकार की आवश्यक जानकारी फोन से साझा नहीं करने का आग्रह किया है।

एसपी दीपक झा ने बताया कि जिलें में चल रहे विभिन्न विभागों के भर्तियों प्रक्रिया अंतर्गत आवेदकों से पैसे मांगने से संबंधित फर्जी फ़ोन कॉल की गंभीर शिकायतें आई है। आवेदकों को ऐसे काल से सतर्क रहने की जरूरत है। इस तरह से काल करने वालों से किसी भी प्रकार की आवश्यक जानकारी फोन से साझा न करें। ऐसे कॉल आते ही आवेदक अनिवार्य रूप से अपने नजदीकी पुलिस थाना में जाकर शिकायत दर्ज कराएं एवं संबंधित विभाग को भी अवगत कराएं।

अधिकृत जानकारी जिला प्रशासन की वेबसाइट पर

भर्ती प्रक्रिया के बारे में अधिकृत जानकारी केवल शासन की अधिकृत वेबसाइट और समाचार के माध्यम से दी जाती है। जानकारी के लिए आवेदक अपने जिले के वेबसाइट, विभाग की वेबसाइट, विभाग की सूचना पटल एवं जनसम्पर्क विभाग के द्वारा समय समय पर जारी समाचार से प्राप्त कर सकते हैं।

बलौदाबाजार के अभ्यर्थी यहां देखें जानकारी

बलौदाबाजार जिले के आवेदक नियमित रूप से जिले की वेबसाइट डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट बलौदाबाजार डॉट जीओवी डॉट इन का नियमित रूप से अवलोकन करते रहें। या फिर भर्ती प्रक्रिया के बारे में किसी भी तरह की अन्य जानकारी प्राप्त करने सीधे संबंधित विभागों के जिला कार्यालय में जाकर प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही विभिन्न विभागों के जिला प्रमुखों ने बताया कि किसी भी कार्यालय से इस तरह की फोन नहीं किया जाता।

बता दें कि जिले में स्वामी आत्मनंद इंग्लिश मीडियम में शैक्षिक एवं गैर शैक्षिक पदों,आदिवासी  विभाग में एकलव्य विद्यालय के लिए शिक्षक एवं अन्य पद, एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्टॉफ नर्स सहित अन्य पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है। इनके आवेदकों को सरकारी ऑफिस का झांसा देकर कॉल किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: स्वामी आत्मानंद स्कूल के बच्चों को मिलेगी बस की सुविधा,सीएम ने कलेक्टर को दिए निर्देश

स्वामी आत्मानंद ईंग्लिश मीडियम उत्कृष्ट स्कूलों में बंपर भर्ती

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!