Homeनिकायदशहरा मैदान से कल्याणी मंदिर पहुंच मार्ग का होगा सौंदर्यीकरण

दशहरा मैदान से कल्याणी मंदिर पहुंच मार्ग का होगा सौंदर्यीकरण

निगम आयुक्त ने स्थल निरीक्षण कर कब्जा हटाने के दिए निर्देश

रिसाली. नगर पालिक निगम रिसाली के मुख्य मार्गाे का सौन्दर्यीकरण होगा। सड़क किनारे हुए अतिक्रमण को पहले हटाया जाएगा। इसके लिए नगर पालिक निगम के आयुक्त आशीष देवांगन के नेतृत्व में लोक निर्माण विभाग दुर्ग व भिलाई इस्पात संयंत्र के अधिकारियों ने विजिट किया।

बता दें कि जोहार चौक से दशहरा मैदान होते कल्याणी मंदिर मार्ग का सौन्दर्यीकरण होना है। सड़क किनारे पेवर ब्लाक लगाया जाना है। बीएसपी मार्केट और मैत्रीनगर मार्केट के सामने सड़क किनारे फुटकर व्यापारियों का कब्जा होने की वजह से कार्य अटका पड़ा है। गुरुवार को आयुक्त आशीष देवांगन, कार्यपालन अभियंता सुशील कुमार बाबर, बीएसपी डीजीएम के के.के. यादव व लोक निर्माण विभाग दुर्ग संभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थल निरीक्षण कर अतिक्रमण हटाने अभियान चलाने निर्णय लिया।

लोक निर्माण विभाग मंत्री ने राशि स्वीकृत की
रिसाली के मुख्य मार्ग का सौन्दर्यीकरण करने लगभग 1 करोड़ का खर्च किया जाएगा। इसके लिए लोक निर्माण विभाग मंत्री ताम्रध्वज साहू ने राशि स्वीकृत कर भूमिपूजन किया है। 49.35 लाख रूपए का मार्ग के किनारे नहर तट पर प्लांन्टर तैयार किया गया है। वही सामने के हिस्से मंे 39.26 लाख का पेवर ब्लाक लगाया जाएगा। पेवर ब्लाक लगाने से पहले जंगल क्लीन करने के साथ ही अतिक्रमण हटाया जाएगा।

मैत्री नगर मार्केट के खाली जगह पर बनाया जाएगा चौपाटी
इसी मार्ग पर मैत्रीनगर मार्केट के सामने निगम का चौपाटी होगा। इसके लिए लगभग 50 लाख की राशि खर्च की जाएगी। इसका मुख्य उद्देश्य आम नागरिकों को स्वस्थ्य वातावरण में खाने पीने का सामान उपलब्ध हो। आयुक्त आशीष देवांगन ने बताया कि चैपाटी प्लान में गढ़कलेवा को भी शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें : समिति का नए सिरे से प्रापर्टी टैक्स निर्धारण पर जाेर, यदि ऐसा हुआ तो आवास का व्यावसायिक उपयोग करने वालों देना पड़ेगा ज्यादा टैक्स

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!