HomeराजनीतिBhanupratappur election: भाजपा ने पूर्व विधायक नेताम पर जताया भरोसा, मंडावी ने...

Bhanupratappur election: भाजपा ने पूर्व विधायक नेताम पर जताया भरोसा, मंडावी ने खरीदा नामांकन

17 नवंबर नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख

14 नवंबर तक 36 लोग खरीद चुके हैं नामांकन 

कांकेर.भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशी की घोषणा कर दिया है। भाजपा ने पूर्व विधायक ब्रह्मनंद नेताम पर भरोसा जताया है और उन्हें 2022 के उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी बनाकर चुनाव मैदान में उतारा है।

बताया जा रहा है कि चुनाव की तारीख की घोषणा के साथ भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल और प्रदेश महामंत्री संगठन पवन साय ने प्रदेश प्रभारियों व नेताओं की बैठक कर प्रत्याशी के नाम तय कर लिया था।  संगठन ने भानुप्रतापपुर सीट से पूर्व विधायक ब्रह्मानंद नेताम को चुनाव लड़ाने की सहमति बनी थी। पार्टी की अनुशंसा के बाद आज पूर्व विधायक ब्रह्मानंद नेताम को उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा की गई है।

भानुप्रतापपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए 14 नवंबर तक 36 लोग नामांकन खरीद चुके थे। 14 नवंबर को पूर्व विधायक स्व मनोज मंडावी की धर्म पत्नी सावित्री मंडावी ने नामांकन पत्र खरीदा है। इसके  अलावा 34 लोगाें ने नामांकन निर्देश पत्र खरीदी किया है। इससे पहले दिन एक, दूसरे दिन एक व्यक्ति ने नामांकन खरीदा था। इस तरह से अभी तक नामांकन खरीदी करने वाले उम्मीदवारों की संख्या 36 पहुंच गई है। इसमें से चार पार्टी के और 32 निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में फार्म खरीदी किया है। निर्वाचन आयोग की अधिसूचना के अनुसार 17 नवंबर नामांकन जमा लिया जाएगा। 18 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएंगी।

इधर कांग्रेस से जुड़े लोगों का कहना है कि सावित्री मंडावी कांग्रेस से उम्मीद्वार हो सकती है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से अधिकृत तौर पर उम्मीद्वार के नाम की घोषणा करना बाकी है और आज शाम तक प्रत्याशी की घोषणा कर दी जाएंगी। पार्टी सूत्रों का कहना है कि प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम एवं अन्य ने अन्य नेताओं ने नामांकन दाखिल करने के लिए रूप रेखा भी तय कर लिया है। उम्मीद्वार की घाेषणा के साथ चुनावी रैली निकाली जाएंगी और पार्टी के अधिकृत उम्मीद्वार के साथ नामांकन दाखिल किया जाएगा।

शिव महापुराण : भगवान भोलेनाथ के बिना किसी का गुजारा संभव नहीं है, इसीलिए हम कथा सुनने आएं हैं- सीएम

कांग्रेस से सावित्री मंडावी को प्रत्याशी बनाए जाने की चर्चा

चुनावी चौपाल में स्व मनोज मंडावी की धर्मपत्नी सावित्री मंडावी को भानुप्रतापपुर से उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा है।सावित्री मंडावी शिक्षक हैं। इस बात के संकेत मुख्यमंत्री भी दे चुके हैं। इसके अलावा वीरेश ठाकुर का नाम भी सामने आ रहा है। बता दें कि वीरेश ठाकुर 2019 में कांकेर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ चुके हैं और 5000 वोट से भाजपा प्रत्याशी से चुनाव हार गए थे। इसके अलावा जिला पंचायत सदस्य ठाकुर राम कश्यप भी दावेदार बताए जा रहे हैं।

chhattisgarh

 

Chhattisgarh
चुनावी चर्चा करते हुए मतदाता

चारामा ब्लॉक में है सबसे ज्यादा वोटर

भानुप्रतापुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 3 ब्लॉक आते हैं। इसमें भानुप्रतापपुर, चारामा और दुर्गकोंदल आते है। इन तीनों विकासखंड में चारामा, क्षेत्रफल और मतदाता की दृष्टिकोण से सबसे बड़ा विकासखंड है। 256 बूथ में से 104 बूथ 98 गांवों में है। जहां 1 लाख 2 हजार से अधिक मतदाता है। यानी हार का फैसला चारामा विकासखंड के मतदाताओं के वोट से तय होगा।

संपत्ति काअधिकार भले ही मौलिक अधिकार नहीं है,लेकिन संविधान में है विशेष स्थान – उच्च न्यायालय

वोकल फॉर लोकल,लोकल टू ग्लोबल थीम पर सजा छत्तीसगढ़ का पवेलियन

 

एक नजर में भानुप्रतापुर विधानसभा क्षेत्र

कुल विकासखंड-3 चारामा,  भानुप्रतापुर और दुर्गकोंदल

कुल मतदान केन्द्र – 256

कुल मतदाता – 1 लाख 97,535

सबसे यंग वोटर– 3490

उप चुनाव: भानुप्रतापुर विधानसभा क्षेत्र के 256 मतदान केन्द्रों में 5 दिसंबर को मतदान

यह भी पढ़ें: बिकिनी पहनकर समंदर में किलर पोज देते नजर आईं एक्ट्रेस,जिन्हें फैंस कर रहे खूब पसंद

साउथ एक्ट्रेस ने फिल्म निर्माता साजिद खान पर लगाए गंभीर आरोप,पांच मिनट तक घूरता रहा प्रायवेट पार्ट

मेरे हस्बैंड की बीवी में नजर आएंगे अर्जुन, रकुल और भूमि पेडेनकर

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!