Homeनिकायअवैध प्लाटिंग के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, निगम ने निर्माणाधीन मकान के स्ट्रक्चर...

अवैध प्लाटिंग के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, निगम ने निर्माणाधीन मकान के स्ट्रक्चर को ढहाया

भिलाई. नगर पालिक निगम प्रशासन ने अवैध प्लाटिंग के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। भेलवा तालाब कोहका के पास करीब तीन एकड़ जमीन पर की गई बनाई कच्ची सड़क,निर्माणाधीन बिल्डिंग स्ट्रक्चर को तोड़ दिया। मौके से तीन ट्रक मुरम भी जब्त किया गया। वहीं निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर ने पंजीयक को पत्र लिखकर खसरा नंबर 66 से संबंधित भुखंडों की बिक्री पर रोक लगाने की मांग की है।

भवन अनुज्ञा अधिकारी हिमांशु देशमुख ने बताया कि अवैध प्लाटिंग करने वाले डब्ल्यू एम वैद्य को निगम ने नोटिस जारी किया है। निगम ने नोटिस में लिखा है कि अवैध प्लाटिंग के संबंध में जवाब देवें। संतुष्टि पूर्वक जवाब नहीं देने की दशा में क्यों न कड़ी कार्रवाई की जाए।

नोटिस में यह भी उल्लेख किया गया है कि अवैध प्लाटिंग पर कम से कम 3 वर्ष और अधिक से अधिक 7 वर्ष का कारावास से और न्यूनतम 1 लाख के जुर्माने से दंडित किए जाने का प्रावधान है। इधर निगम ने रजिस्ट्रार कार्यालय को भी उचित कार्यवाही करने के लिए पत्र प्रेषित किया है।

बता दें कि भेलवा तालाब कोहका के पास खसरा नंबर 66 की तीन एकड़ कृषि जमीन पर अवैध रूप से प्लाटिंग किया जा रहा है। इसकी शिकायतें निगम को मिली थी। निगम की टीम ने मौके का निरीक्षण किया और शिकायत सही पाए जाने पर कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान भवन अनुज्ञा विभाग के उप अभियंता सिद्धार्थ साहू, सहायक राजस्व अधिकारी परमेश्वर चंद्राकर आदि मौके पर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: चोरी के जेवरात और इलेक्ट्रानिक सामान बेचने निकले थे चाेर, सभी पकड़े गए

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!