HomeEntertainmentCrimeबड़ी कार्रवाई : कोरोना पीड़ित से अधिक फीस लेने वाले हाईटेक अस्पताल...

बड़ी कार्रवाई : कोरोना पीड़ित से अधिक फीस लेने वाले हाईटेक अस्पताल पर कलेक्टर ने लगाया जुर्माना, पीड़ित को दिलवाई बड़ी राशि

भिलाई @ शासन के आदेश का उल्लंघन करने वाले हाईटेक अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने हाईटेक अस्पताल प्रबंधन न केवल जुर्माना लगाया, बल्कि पीडि़त रमेेश यादव को 25 हजार सात रुपए भी दिलवाई है।

कोरोना महामारी के समय सरकार ने निजी अस्पताल में जांच और इलाज का एक निश्चित रेट तय किया था। तय रेट पर ही मरीजों का जांच और इलाज करने के निर्देश गए थे। इसके बावजूद हाईटेक अस्पताल भिलाई ने रमेश यादव से मनमानी शुल्क वसूला था। जिसकी कांग्रेस नेता अरुण सिंह सिसोसिया ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और कलेक्टर से की थी। इस मामले में सीएमएचओ डॉ गंभीर सिंह ठाकुर ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाई थी। कमेटी ने जांच में शिकायत सही पाया था। जांच प्रतिवेदन के आधार पर शासन ने हाईटेक अस्पताल प्रबंधन पर 20 हजार रुपए जुर्माना लगाया है। साथ ही पीडि़त परिवार को 25 हजार सात रुपए वापस करवाया है।

परिवार ने जताया आभार

प्रसन्न परिवार ने इसके लिए मुख्यमंत्री, मंत्री और कांग्रेस नेता सिसोदिया और जिला प्रशान का आभार जताया है। निजी अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ लड़ाई में सहयोग करने वाले सुमित सिंह को भी धन्यवाद कहा है। इस मामले में सिसादिया का कहना है कि करीब 50 लोगों को इसी तरह से निजी अस्पतालों से राशि करवाया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular