HomeनिकायBig Action: घटिया सीसी रोड को निगम ने उखड़वाया, मंत्री से शिकायत...

Big Action: घटिया सीसी रोड को निगम ने उखड़वाया, मंत्री से शिकायत के बाद कार्रवाई

  • साढ़े तीन लाख की लागत से सीसी रोड बनाने का हुआ था ठेका
  • मंत्री से शिकायत के बाद रिसाली निगम प्रशासन ने बैकहो लोडर से उखाड़ा

भिलाई. रिसाली नगर पालिक निगम प्रशासन ने पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई की। पुरैनावासियों ने मंत्री से घटिया निर्माण की शिकायत की थी। जांच में शिकायत सही पाए जाने के बाद निगम प्रशासन  ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। निगम आयुक्त आशीष देवांगन ने तीन लाख रुपए की लागत से बने सीसी रोड को उखड़वा दिया। अब ठेकेदार को फिर से नई सड़क बनाना होगा।

निगम आयुक्त आशीष देवांगन ने बताया कि पुरैना वार्ड 39 में निगम की ओर से सीसी रोड का निर्माण करवाया गया था। ठेकेदार ने सड़क का निर्माण गुड़वत्ता मानकों को ताक में रखकर किया था। इसकी लगातार शिकायत मिलने पर इसकी जांच कराने के साथ ही शिकायतकर्ताओं को मौके पर बुलाकर उनका बयान लिया गया।

बिकिनी पहनकर समंदर में किलर पोज देते नजर आईं एक्ट्रेस,जिन्हें फैंस कर रहे खूब पसंद

शिकायत सही पाए जाने पर आयुक्त ने सड़क निर्माण करने वाली एजेंसी श्री इंटरप्राइजेस वीआईपी नगर रिसाली को नोटिस जारी कर गुणवत्ता में सुधार लाने की हिदायत दी गई। इसके बाद भी निर्माण एजेंसी घटिया स्तर का कार्य कर रही थी। जब सब इंजीनियर अखिलेश गुप्ता ने बताया कि ठेकेदार सही काम नहीं कर रहा है, इसके बाद आयुक्त ने उसके द्वारा बनाई गई पूरी सीसी रोड को जेसीबी से उखड़वा दिया।

Chhattisgarh
रिसाली निगम प्रशासन ने इस तरह से गुणवत्ताहीन रोड को उखाड़ने की कार्रवाई की

वार्ड 39 का है मामला
निगम के वार्ड 39 एनएसपीसीएल पुरैना में तीन अलग-अलग जगहों पर गलियों में सीमेंटीकरण कराया गया था। इसके लिए कुल 8 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई थी। यहां घटिया निर्माण करने पर निगम आयुक्त ने पप्पू मिश्रा के निवास स्थान से रामचरण निर्मलकर के घर तक कुल 70 मीटर सीमेंटीकरण रोड को उखड़वाकर फेंक दिया।

मेरे हस्बैंड की बीवी में नजर आएंगे अर्जुन, रकुल और भूमि पेडेनकर

मंत्री से की गई थी शिकायत
वार्डवासियों ने सड़क बनने के समय से ही घटिया निर्माण करने की शिकायत क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से की थी। लोगों ने बताया कि ठेकेदार काफी दबंग है। यदि कोई शिकायत करता है तो वो उसे मारने की धमकी देता है। इस पर गृह मंत्री ने मामले की जांचकर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश आयुक्त को दिए थे। इसके बाद आयुक्त ने पूरी सड़क को ही उखड़वाकर फेंक दिया।

बैक होल लोडर से उखाड़ी सड़क
लगातार नोटिस दिए जाने का असर नहीं होने पर निगम के अधिकारियों ने मंगलवार की शाम सड़क को उखाड़ने का निर्णय लिया। दोपहर बाद निगम कार्यालय से बैक होल लोडर को पुरैना के लिए रवाना किया गया और निर्माणधिन सड़क को घंटे भर के समय में उखाड़ दिया गया। निगम अधिकारियों ने बताया कि मानकों के अनुरूप उक्त स्थान पर दोबारा सीसी रोड का निर्माण कराया जाएगा।

यह भी पढ़ेंराजस्थान का युवक,महिला को फोन पर संबंध बनाने के डालता था दबाव, बच्चों को किडनैप करने की देता था धमकी

अब धनेश्वरी निश्चिंत होकर कर सकेंगी बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई

गौ माता के लिए पानी और छांव की व्यवस्था गौठान से हमने बनाई,अब चारे के लिए पैरादान आपकी जिम्मेदारी- सीएम

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!