Homeनिकायबड़ी कार्रवाई: उद्यान की जमीन पर कर लिया था कब्जा, निगम ने...

बड़ी कार्रवाई: उद्यान की जमीन पर कर लिया था कब्जा, निगम ने बाउंड्रीवाल को ढहाया

भिलाई. नगर पालिक निगम प्रशासन ने आज कब्जाधारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। नेहरू नगर जोन अंतर्गत इंद्रावती नगर हाउसिंग बोर्ड में उद्यान के लिए आरक्षित जमीन पर बनाई गई बाउंड्रीवाल पर बैकहो लोडर चलाकर ढहाया और शासकीय जमीन से कब्जा खाली कराया।

कोहका हाउसिंग बोर्ड के पीछे इंद्रावती नगर में वीरा बाड़ी के पास उद्यान के लिए लगभग 10 हजार वर्गफीट जमीन आरक्षित है। इस जमीन पर को कब्जा करने की नियत से बाउंड्रीवाल बनाकर कब्जा कर लिए थे। जिसे जेसीबी से तोड़कर भूमि को रिक्त कराया गया।

जोन 01 के जोन आयुक्त मनीष गायकवाड़ ने बताया कि अतिक्रमण और अवैध प्लाटिंग करने शिकायत वाले दो स्थानों पर कार्यवाही की गई। उन्होंने बताया कि इंद्रावती नगर वीरा बाड़ी के पास गार्डन के लिए सुरक्षित भूमि पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से बाउण्ड्रीवाल निर्माण कर लिया था। जिसकी शिकायत प्राप्त हुई थी। जिसे जेसीबी से तोड़कर ध्वस्त किया और स्थल को कब्जा मुक्त कराया।

कोहका हाउसिंग बोर्ड में अवैध रूप प्लाटिंग किया जा रहा था। उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए मुरूम से बनाए गए मार्ग संरचना को जेसीबी से ध्वस्त किया गया। जमीन मालिक को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:ED दफ्तर का घेराव,वक्ताओं ने केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला

कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे संभालेंगे पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्रालय की जिम्मेदारी

सुभाष नगर में दुर्गोत्सव से पहले तैयार हो जाएगा डोम शेड

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!