Homeराजनीतिकांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए छग समेत 7 राज्यों के उम्मीदवारों...

कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए छग समेत 7 राज्यों के उम्मीदवारों का किया ऐलान

न्यूज डेस्क . अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी  (congress) ने राज्यसभा चुनाव के लिए 7 राज्यों के उम्मीद्वारों का एलान कर दिया है। सूची में छत्तीसगढ़, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और तमिलनाडू समेत 7 राज्यों के 10 उम्मीदवारों के नाम है।

पहली सूची में छत्तीसगढ़ के दो सीट के उम्मीद्वार के नाम है। राजीव शुक्ला और रंजीत रजन को छत्तीसगढ़ से उम्मीदवार बनाया है। राजीव शुक्ला इससे पहले भी राज्य सभा के सदस्य रह चुके हैं। वर्तमान में हिमाचल प्रदेश के प्रदेश प्रभारी है। उन्हें कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ से राज्य सभा चुनाव के लिए नामित किया है। रंजीत रंजन लोकसभा के पूर्व सदस्य है।

राज्यसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक जयराम रमेश को कर्नाटक से राज्यसभा सांसद के रूप में अपना चौथा कार्यकाल मिलेगा। कर्नाटक का वर्तमान में प्रतिनिधित्व करते हैं। राजस्थान से यूपी के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी को भी उम्मीदवार बनाया है। तमिलनाडु से पी चिंदबरम को उम्मीदवार बनाया है।

यह भी पढ़ें: राज्यसभा के दो सदस्यों के लिए 10 को मतदान

बता दें कि देश के 15 राज्यों की 57 सीटों पर 10 जून को चुनाव होने हैं। इसके लिए सभी राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। जिन राज्यों की राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं, उनमें उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड शामिल हैं।

इधर नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने राज्य सभा उम्मीदवार के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कांग्रेसियों को कटाक्ष करते हुए लिखा है कि कांग्रेसियों को उनकी दिल्ली ने फिर छला है।प्रदेश कांग्रेस का एक भी कार्यकर्ता राज्यसभा के लिय योग्य प्रत्याशी नहीं हो सकता था क्या? तो दो दूतों को क्यों भेजा जा रहा है।यहां के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पास अब बोरे-बासी उत्सव के अलावा कोई काम शेष नहीं है।

यह भी पढ़ें: बीजेपी ने राज्य सभा चुनाव के लिए उम्मीद्वारों का किया ऐलान

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!