HomeEntertainmentCrimeBig News: अस्पताल संचालक को किडनैप करने वाले पांच आरोपी उत्तर प्रदेश...

Big News: अस्पताल संचालक को किडनैप करने वाले पांच आरोपी उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार

रायपुर @ news-36. हास्पिटल डायरेक्टर को अपहरण करने वाले आरोपियों को छत्तीसगढ़ पुलिस ने उत्तर प्रदेश में गिरफ्तार कर लिया है। ट्रांजिट रिमांड पर उन्हें बिलासपुर लाया जाएगा है। आर पियों ने 21 सितंबर की शाम को स्काई अस्पताल के डायरेक्टर प्रदीप कुमार अग्रवाल का अपहरण कर उत्तर प्रदेश भाग गए थे। पुलिस ने पांचो आरो पियों को उत्तर प्रदेश में गिरफ्तार किया है। उनके पास से लेन-देन के चेक , स्टाम्प पेपर और दो कार भी बरामद किए हैं। पुलिस जल्द ही मामले का खुलासा भी कर सकती है।

इस तरह पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा
घटना के दिन देर रात तक जब प्रदीप अग्रवाल सूर्या विहार रोड बिलासपुर नहीं पहुंचे तब हॉस्पिटल स्टाफ राकेश गर्ग ने सरकंडा थाना में दर्ज़ कराई गई थी।आरोपियों की तलाश में पुलिस को जानकारी मिली कि जिस दिन डॉक्टर घर से गायब हुए थे, उसी दिन उत्तर प्रदेश से लिए गए दो मोबाइल नंबर छत्तीसगढ़ में एक्टिवेट हुए थे। इन नंबरों के डिटेल खंगालने पर पुलिस की टीम आरोपी ड्राइवर रिजवान तक पहुंच गई। उससे पूछताछ के बाद पुलिस डॉक्टर मसीह और डॉक्टर आरिफ के ठिकानों तक पहुंची। यहीं से उन्होंने टेक्नीशियन फिरोज खान को भी गिरफ्तार कर लिया। हालांकि पुलिस के दबाव में आरोपियों ने पीड़ित को दिल्ली एयरपोर्ट पर छोड़कर भाग गए थे। तब से ही पुलिस मामले से जुड़े आरोपियों की तलाश में लगी रही. 

यह भी पढ़ें : शर्मनाक: प्रशिक्षण केन्द्र में दिव्यांग छात्र के साथ रेप


रात्रि करीब 7:00 बजे एक अज्ञात व्यक्ति ने डायरेक्टर प्रदीप अग्रवाल के कार में आकर उनके चेक बुक को अस्पताल के स्टाफ से मांग के ले गया। प्रदीप अग्रवाल वापस नहीं आए और उनका मोबाइल भी बंद हो गया। तब इसकी सूचना पर थाना सरकंडा में दी गई। पुलिस ने गुम इंसान का प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया। थाना सरकंडा एवं साइबर सेल की अधिकारियों की अलग अलग टीम तैयार कर आसपास के सीसीटीवी कैमरो का बारीकी से अवलोकन किया गया। जिसमें वह कुछ लोगों के साथ कार में नजर आए। इस पर पुलिस को शंका हुई।पुलिस की दूसरी टीम ने अस्पताल के 30 अधिकारी कर्मचारियों से बारीकी से पूछताछ किया तो पता चला कि अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर शैलेंद्र मसीह,डॉक्टर मोहम्मद आरिफ एवं टेक्नीशियन फिरोज खान के द्वारा प्रदीप अग्रवाल के साथ पैसे की लेनदेन की बात पर विवाद होने की जानकारी सामने आई थी।

यह भी पढ़ें Upsc Result : बिहार के शुभम पहले नंबर पर, भोपाल की जागृति को सेकेंड रैंक, टॉप 10 में 5 लड़कियां

एसपी ने टीम भेजा उत्तर प्रदेश
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने एक टीम मुरादाबाद उत्तर प्रदेश भेजा। जहां पुलिस ने मुरादाबाद उत्तर प्रदेश में आरोपियों के ठिकानों पर दबिश देकर सभी पांच आरोपी शैलेंद्र मशीह , मोहम्मद आरिफ, फिरोज, रिजवान ,एवं एक अन्य ड्राइवर आरिफ को मुरादाबाद,उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया। पांचो आरो पियों को रिमांड लेकर बिलासपुर लाया जाएगा।

कोरोना के समय दो चिकित्सकों को दी थी नौकरी
बिलासपुर के राजकिशोर नगर में भवन किराए पर संचालित स्काई अस्पताल के संचालक प्रदीप अग्रवाल ने कोरोना के समय दिल्ली के एक एजेंसी के माध्यम से मुरादाबाद निवासी डॉक्टर शैलेन्द्र मसीह डॉक्टर मोहम्मद आरिफ को नौकरी दिया था। कोरोना के समय हास्पिटल में मरीजो द्वारा हॉस्पिटल में बिल के रूप में लम्बे-चौड़े रकम को देख कर डॉक्टरों ने तनख्वाह के अलावा बिल में से कमीशन की मांग की। बोले उनकी मेहनत से ही हास्पिटल को इतनी कमाई हुई हैं। उन्हें भी कमाई में हिस्सा मिलना चाहिए, ले किन अस्पताल संचालक ने देने से मना कर दिया था। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। 

RELATED ARTICLES

Most Popular