Homeनिकायबड़ी खबर: हाईटेक अस्पताल प्रबंधन को निगम प्रशासन का नोटिस, लापरवाही के...

बड़ी खबर: हाईटेक अस्पताल प्रबंधन को निगम प्रशासन का नोटिस, लापरवाही के लिए लाइसेंस को निरस्त करने की दी चेतावनी

भिलाई. नगर पालिक निगम प्रशासन के स्वास्थ्य विभाग ने हाईटेक मल्टी स्पेशलियटी हॉस्पिटल प्रबंधन को रस्तोगी नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं के फूड पायजनिंग के मामले में नोटिस जारी किया है। अस्पताल में भर्ती नर्सिंग की छात्राओं की जानकारी छिपाने के मामले में 3 दिन के अंदर जवाब मांगा है। जवाब संतोषजनक नहीं होने पर अनुज्ञप्ति लाइसेंस को निरस्त करने की चेतावनी दी है।

निगम प्रशासन ने नोटिस में यह कहा है कि रस्ताेगी नर्सिंग कॉलेज के 39 विद्यार्थियों का स्वास्थ्य खराब होने की सूचना 29 जुलाई से अस्पताल प्रबंधन को थी। इसके बाद बावजूद नगर पालिक निगम प्रशासन को सूचना नहीं दिया है। जो कि नर्सिंग एक्ट का उलंघन है। साथ ही हॉस्टल में अन्य विद्यार्थी निवासरत थे। उनके सेहत के साथ भी खिलवाड़ करने का कार्य आपके द्वारा किया गया है।

यदि आपके द्वारा समय पर सही समय पर सूचना दिया जाता या अवगत कराया जाता, तो हॉस्टल प्रबंधन द्वारा की गई लापरवाही का उचित कार्यवाही कर होने वाले गंभीर समस्या को रोकने के लिए कुछ उपाय किया जा सकता था। आपके कृत्य से सैकड़ों विद्यार्थियों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया गया है। जिसके लिए आप स्वयं जिम्मेदार हैं।

बता दें कि स्मृति नगर में संचालित रस्तोगी नर्सिंग सोसायटी  द्वारा संचालित वेद हॉस्टल में निवासरत 227 में से 39 विद्यार्थियों के स्वास्थ्य खराब होने पर हाईटेक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं एक छात्रा की इलाज के दौरान मौत होने के बाद मामला सार्वजनिक हुआ। इसके बाद महापौर नीरज पाल और निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर मौके पर पहुंचे। अस्पताल में भर्ती विद्यार्थियों से मुलाकात कर स्वास्थ्य की जानकारी ली थी और चिकित्सकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे।

प्राथमिक जांच में खराब वॉटर कूलर का रिपोर्ट

छात्रा की मौत के बाद कलेक्टर पुष्पेन्द्र मीणा ने अधिकारियों से प्रारंभिक जांच रिपोर्ट मांगी थी। जिसमें यह बात सामने आई थी कि विद्यार्थियों के पेयजल के लिए वेद हास्टल में जिस वाटर कूलर का उपयोग किया जा रहा है। वह क्षतिग्रस्त व खराब था। जिसके गंदे पानी पीने की वजह से विद्यार्थी बीमार पड़े हैं।

 

रस्तोगी नर्सिंग कॉलेज के मेस से दाल फ्राई,आटा और धनिया पावडर का सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा

यह भी पढ़ें आरओ एवं खराब वाटर कूलर का पानी पीने से रस्तोगी नर्सिंग कॉलेज की छात्राएं बीमार, 39 अस्पताल में भर्ती, एक छात्रा की मौत

राष्ट्रीय ध्वज से जिले को सजाने की तैयारी में जुटा प्रशासन,सी-मार्ट समेत दुकानों में मिलेगा तिरंगा

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!