Homeकरियरसहायक शिक्षक और प्रयोगशाला सहायकों की नियुक्ति को लेकर बड़ी खबर, उच्च...

सहायक शिक्षक और प्रयोगशाला सहायकों की नियुक्ति को लेकर बड़ी खबर, उच्च न्यायालय ने याचिकाकर्ताओं के हित में दिया है ये आदेश

रायपुर @ News-36. हाईकोर्ट, बिलासपुर ने छत्तीसगढ़ शासन को सहायक शिक्षक और प्रयोगशाला सहायकों को 60 दिनों के अंदर नियुक्ति आदेश जारी करने कहा है। याचिका पर जस्टिस पी. सैम कोशी की एकलपीठ में सुनवाई हुई। हाईकोर्ट ने सुनवाई के बाद डीपीआई निदेशक, व्यापमं और छत्तीसगढ़ शासन सहित को 60 दिनों के भीतर याचिकाकर्ताओं की स्कूलों में नियुक्ति आदेश जारी करने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ शासन ने सहायक शिक्षक और प्रयोगशाला सहायकों के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए व्यावसायिक परीक्षा मंडल के माध्यम से परीक्षा ली थी। मेरिट सूची के प्रयोगशाला सहायकों की पदस्थापना की प्रक्रिया भी पूरी हो गई है, लेकिन विभाग ने नियुक्ति आदेश जारी नहीं किया है।

आदेश जारी नहीं होने पर नीरज देवांगन, विमलकांत थवैत व अन्य और धनेश्वर कुर्रे व 4 अन्य ने अधिवक्ता नौशिना अली के माध्यम से अलग-अलग दो याचिका दायर की थी। इसमें बताया कि व्यापमं ने सहायक शिक्षक विज्ञान और प्रयोगशाला सहायक के रिक्त पदों की भर्ती निकाली थी। आवेदनकर्ताओंं ने परीक्षा में हिस्सा लिया और परीक्षा उत्तीर्ण की। शिक्षा विभाग ने 15 सितंबर 2020 को जारी एक आदेश में बताया कि मेरिट सूची के अनुसार उनका चयन कर लिया गया है। करीब 6 माह बीतने के बाद एक मार्च 2021 को एक प्रोविजनल नियुक्ति पत्र भेजा गया। फिर 22 मार्च को वही पत्र भेजा गया और बताया कि स्कूल खुलने पर आपको सीधे नियुक्त कर दिया जाएगा। हालांकि वास्तविक नियुक्ति आदेश जारी नहीं किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular