Homeदेशभाजपा नेता सुंदर शाम अरोड़ा विजिलेंस के एआईजी को रिश्वत देने के...

भाजपा नेता सुंदर शाम अरोड़ा विजिलेंस के एआईजी को रिश्वत देने के आरोप में गिरफ्तार

पंजाब विजिलेंस के एआईजी को रिश्वत देने के आरोप में भाजपा नेता सुंदर शाम अरोड़ा को गिरफ्तार किया गया है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में विजिलेंस अधिकारी को एक करोड़ रुपए की पेशकश की थी, 50 लाख रुपए एडवांस लेकर चंडीगढ़ पहुंचे, जहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। अरोड़ा पहले कांग्रेस में थे और कैप्टन अमरिंदर सिंह के CM रहते मंत्री रहे। कैप्टन को हटाने के बाद कुछ दिन पहले उन्होंने कांग्रेस छोड़ भाजपा जॉइन कर ली।

50 लाख रुपए रिश्वत देने का आरोप
ब्यूरो के मुख्य निदेशक वरिंदर कुमार ने बताया कि इस संबंध में अरोड़ा के खिलाफ मनमोहन कुमार के बयान पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 8 के तहत FIR 15 अक्टूबर को दर्ज की गई है। अरोड़ा पर विजिलेंस ब्यूरो (VB) के एक सहायक महानिरीक्षक (AIG) को 50 लाख रुपए की रिश्वत देने का आरोप है।

मुख्य निदेशक ने बताया कि AIG मनमोहन कुमार ने शिकायत की है कि अरोड़ा ने उनसे 14 अक्टूबर को मुलाकात की और उनके खिलाफ दर्ज सतर्कता जांच में पक्ष लेने के लिए उन्हें एक करोड़ रुपए की पेशकश की। पूर्व मंत्री ने अगले दिन 15 अक्टूबर को 50 लाख रुपए और बाद की तारीख में शेष राशि का भुगतान करने की पेशकश की है। इस मामले में अरोड़ा को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से 50 लाख रुपए बरामद किए गए हैं।

गिरफ्तारी के बाद विजिलेंस की एक टीम रात लगभग 11 बजे उनके होशियारपुर स्थित घर पहुंची। जहां लगभग ढाई घंटे तक घर की तलाशी की गई। परिवार के कुछ सदस्यों ने बताया कि टीम में शामिल अधिकारियों ने उनकी गिरफ्तारी की बात बताई। परिजनों ने आरोप लगाया कि पंजाब सरकार नाजायज ही तंग कर रही है।

विजिलेंस अधिकारी को 50 लाख रुपए की रिश्वत देने की पेशकश के आरोप में गिरफ्तार पूर्व मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा को मोहाली कोर्ट में पेश किया गया। जहां उन्हें 3 दिन की विजिलेंस रिमांड पर भेज दिया गया। 19 अक्टूबर को दोबारा उन्हें पेश किया जाएगा। पेशी से पहले मोहाली के सिविल अस्पताल में उनका मेडिकल करवाया गया था।

सुंदर शाम अरोड़ा को मिला BJP का साथ

पंजाब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने विजिलेंस की कार्रवाई और सरकार की नीयत पर सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि अभी एक पक्ष सामने आया है। सुंदर शाम अरोड़ा का पक्ष सामने आना बाकी है। AAP की सरकार का भ्रष्टाचार पर अलग-अलग चश्मा है, जिसे वह अपने मुताबिक पहनती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!