Homeनिकायछग के हक की बात आती है तो भाजपा सांसद मौन धारण...

छग के हक की बात आती है तो भाजपा सांसद मौन धारण कर लेते हैं- कांग्रेस प्रवक्ता

भिलाई. जिला कांग्रेस के प्रवक्ता जावेद खान ने पुरानी पेंशन योजना को लेकर छत्तीसगढ़ भाजपा सांसदों पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि भाजपा के 9 सांसद सहित सारे बड़े भाजपा नेता, केन्द्र सरकार द्वारा पेंशन योजना की राशि नहीं लौटाने के विषय पर कुछ नहीं बोलते। उनकी चुप्पी स्पष्ट करती है कि वे छत्तीसगढ़ के लोगों और कर्मचारियों के हित में नहीं सोचते।

यही सांसद भूपेश सरकार की जन हितैषी नीतियों को विफल करने के लिए कार्य योजना बनाकर मोदी सरकार को सौंपते रहते हैं। यदि छत्तीसगढ़ भाजपा के नेता खुद को छत्तीसगढ़ हितैषी बताते हैं तो उन्हें इस बात को साबित करने के लिए मोदी सरकार से मांग करनी चाहिए कि वो कर्मचारियों के 17240 करोड़ रुपए वापस करें। अगर मोदी सरकार यह पैसे वापस नहीं करती है तो कांग्रेस और कर्मचारी मिलकर मोदी सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेंगे।

उनका कहना है कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने कर्मचारियों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए पुरानी पेंशन योजना को पुनः लागू किया गया था, लेकिन इस योजना को असफल करने के लिए केन्द्र में बैठी मोदी सरकार 17240 करोड रुपए वापस नहीं कर रही है। जो कि राज्य के कर्मचारियों की मेहनत का पैसा है और नई पेंशन योजना के तहत पैशन फण्ड रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी में जमा की गई थी। राज्य सरकार की मांग पर केन्द्र सरकार को यह राशि लौटाना चाहिए, लेकिन लौटाने के लिए तैयार नहीं हो रही है।

इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा जा चुका है मगर लगातार पत्र व्यवहार और चर्चा के बावजूद मोदी सरकार अपने रवैये पर अडिग है। मोदी सरकार की ओर से यह जवाब दिया जा रहा है कि नियमों में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है। इससे स्पष्ट होता है कि भाजपा का छत्तीसगढ़ विरोधी चरित्र को उजागर कर रही है।

यह भी पढ़ें: खेत में अर्र..त.. त.. त… हल चलाते हुए नजर आए प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल

1 जुलाई से इसकी खरीदी बिक्री हो जाएंगी बंद, चेक कर लीजिए आपके दुकान में ये सामान तो नहीं है

1 जुलाई से शुरू हो रहे नवीन आत्मानंद ईंग्लिश मीडियम स्कूलों की व्यवस्था देखने पहुंचे विधायक व महौपार

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!