HomeनिकायBMC-2021: पार्टी के नेताओं का साम, दाम और दंड का पैतरा आया...

BMC-2021: पार्टी के नेताओं का साम, दाम और दंड का पैतरा आया काम, 119 अभ्यर्थियों ने वापस लिया नामांकन

भिलाई@ news-36. नामांकन वापसी के आखिरी दिन सोमवार को दाेपहर 3 बजे तक 119 अभ्यर्थियों ने नामांकन वापस लिया। नामांकन दाखिल कर चुके अभ्यर्थियों को मनाने के लिए पार्टी के नेताओं पहले तो अभ्यर्थियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन आखिरी समय तक बात नहीं बनीं तो पार्टी के गाइड लाइन का उल्लंघन का हवाला देते हुए नामांकन वापस कराया , तो किसी को संगठन में पद का लालच लेकर नामांकन वापस लेने के लिए राजी किया और ऐसे लोगों को नेताओं ने अपने साथ लेकर नामांकन तक पहुंचे। अपनी मौजूदगी में आवेदन देकर नामांकन वापस करवाया। यह सिलसिला  नामांकन वापसी के लिए निर्धारित दोपहर 3 बजे तक चली।

यह भी पढ़ें भाजपा को बड़ा झटका वार्ड 19 के प्रत्याशी अजितेश सिंह ने रामानंद मौर्या का किया समर्थन

नगर पालिक निगम भिलाई के 70 वार्डों में 20 दिसंबर को होने वाले मतदान के लिए 27 नवंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई और 3 दिसंबर तक चली। इस बीच इंंडियन नेशनल कांग्रेस, भाजपा, जनता जोगी कांंग्रेस, बसपा, निर्दलीय समेत कुल  अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया था। पार्टी से अधिकृत प्रत्याशी की घोषणा होने के बाद कई दावेदार नामांकन वापस  लेने के लिए तैयार नहीं थे। ऐसे अभ्यर्थियों को मनाने के लिए सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी और भाजपा के नेताओं ने साम, दाम और दंड का पैतरा अपनाकर 119 अभ्यर्थियों का नामांकन वापस करवाया।  भाजपा के नेताओं ने पार्टी से बगावत कर चुना लड़ने का मन बना चुके दावेदारों को जिला संगठन में मंडल पद देकर मान सम्मान बढ़ाने का आश्वासन दिया तो वहीं सत्ताधारी कांग्रेस के नेता, मंत्री और विधायक ने एल्डरमैन, आयोग मंडल में सदस्य  बनाने का ऑफर देकर नामांकन वापस करवाया।

 

भिलाई नगर निगम क्षेत्र के वार्ड 1 में भाजपा ने राकेश धनकर को टिकट दिया है। टिकट नहीं मिलने तीन अन्य दावेदारों ने भी भाजपाा से नामांकन दाखिल किया है।

वार्ड 14 शांति नगर में भाजपा ने अरविंद जैन को प्रत्याशी बनाया है। वहीं टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व पार्षद प्रमिला दुबे, ललित मोहन, राजेश प्रधान ने भी पर्चा भरा था। नामांकन वापस ले लिया है।

वार्ड 19 राजीव नगर में भाजपा से टिकट मिलने की उम्मीद में 7 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया था। यहां से भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान करते हुए नामांकन वापस ले लिया। यहां कांग्रेस के अलावा दो निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव मैदान में है।

मैदान में डटे: अब कहलाएंगे भाजपा के बागी

पूर्व पार्षद रामानंद मौर्य
पूर्व पार्षद रूपेश वर्मा
पूर्व पार्षद रामबाई वर्मा
पूर्व प्रधान विजय छोटू वर्मा
पूर्व पार्षद गायत्री शिवा यादव यादव
पूर्व पार्षद शोभू राम साहू

पूर्व पार्षद अकबर अली की पत्नी

इनको कांग्रेस के नेता,मंत्री भी नहीं मना सके, लड़ेंगे निर्दलीय

वार्ड 2 स्मृति नगर उत्कर्ष भट्‌ट

वार्ड 3 मॉडल टाउन आनंद डोंगरे

वार्ड 5 कोसा नगर दिनेश साहू

वार्ड 9 राजीव नगर शाहीन परवीन

वार्ड 13 शाहीन अख्तर रफीक

वार्ड 16 सुपेला जानकी साहू

वार्ड 16 सुपेला जानिसार अख्तर

वार्ड 41 औद्योगिक क्षेत्र छावनी रेखा वर्मा

वार्ड 45 बालाजी नगर के जग्गा राव

वार्ड 46 दुर्गा मंदिर माेंगरा वर्मा

वार्ड 50 शास्त्री नगरबाबा बालक नाथ  सत्यवती साहू

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!