Homeनिकायबीएसपी प्रबंधन 151 एकड़ जमीन देने तैयार

बीएसपी प्रबंधन 151 एकड़ जमीन देने तैयार

  • गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू की अध्यक्षता में हुई बैठक में जमीन के विषय पर हुई चर्चा
  • मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनिर्बान दास गुप्ता ने कहा विकास कार्य के लिए जमीन देने में कोई आपत्ति नहीं
  • संयंत्र और निगम प्रशासन के बीच जल्द होगा ओएमयू पर हस्ताक्षर

भिलाई.नगर पालिक निगम रिसाली में 30 बिस्तर हस्पताल, ऑडिटोरियम और महाविद्यालय भवन का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू होगा। दुर्ग ग्रामीण विधायक व प्रदेश के लोकनिर्माण, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू की अध्यक्षता में हुई त्रीपक्षीय बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया। भिलाई इस्पात संयंत्र ने प्रस्तावित 151 एकड़ जमीन हस्तांतरित करने संबंधी एमओयू पर हस्ताक्षर करने सहमति दे दी है।


बुधवार देर शाम गृहमंत्री की अध्यक्षता में बीएसपी व निगम की हुई बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। बैठक में मुख्य रूप से जमीन हस्तांतरण संबंधी चर्चा हुई। इस्पात संयंत्र के प्रभारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनिर्बान दास गुप्ता ने स्पष्ट किया कि लोकहित में भूमि का हस्तांतरण करने में किसी प्रकार की समस्या नहीं है। वे इसके लिए सेल से चर्चा भी कर चुके है।

विधि विभाग से एमओयू के बिदुओं पर विस्तृत चर्चा के बाद रिसाली निगम से अनुबंध पर हस्ताक्षर ले लेगा। प्रभारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने इसके अलावा 70 एकड़ जमीन का सर्वे कराकर हस्तांतरण करने की कार्यवाही जल्द करेगा। सर्किट हाऊस में अलग-अलग विषयों पर दो घंटे से अधिक समय तक चर्चा हुई। बैठक में मुख्य रूप से कलेक्टर पुष्पेन्द्र मीणा, प्रभारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनिर्बान दास गुप्ता, आयुक्त भिलाई लोकेश चन्द्राकर, आयुक्त दुर्ग प्रकाश सर्वे समेत आयुक्त नगर पालिक निगम रिसाली आशीष देवांगन उपस्थित थे।

जलभराव की स्थिति को रोकने बनेगा कच्चा नाला

Chhattisgarh

रिसाली निगम की पहल पर संयंत्र के अधिकारियों ने निगम क्षेत्र में जल भराव की स्थिति को रोकने कच्चा नाला निर्माण शीघ्र करने का निर्णय लिया है। उल्लेखनीय है कि निगम क्षेत्र में शामिल टाउनशिप के रिसाली सेक्टर, मरोदा सेक्टर व एचएससीएल काॅलोनी रूआबांधा में बारिश के पानी का निकासी नहीं हो पाता है। संसाधन के अभाव में पानी रिहायशी क्षेत्रों में प्रवेश कर जाता है। इस पर संयंत्र के अधिकारियों ने टाउनशिप से निकलने वाले पानी के लिए अस्थाई कच्चा नाला बनाने निर्णय लिया है।

Chhattisgarh

शीघ्र देगा एनओसी
नवगठित नगर पालिक निगम रिसाली में कई विकास कार्य और सौंदर्यीकरण का कार्य अटका पड़ा है। बीएसपी की भूमि होने की वजह से निर्माण के लिए एनओसी की आवश्यकता है। इस विषय को समाप्त Chhattisgarhकरते हुए भिलाई इस्पात संयंत्र के अधिकारियों ने विकास कार्य के लिए शीघ्र एनओसी देने का निर्णय लिया है।

बिजली व पानी उपलब्ध कराएगा
बैठक में बीएसपी के अधिकारियों ने कहा कि बीएसपी आधिपत्य क्षेत्र में बने सार्वजनिक शौचालय, सीडीसी सेंटर, वाटर एटीम में जल्द ही बिजली व पानी कनेक्शन उपलब्ध कराएगा।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!