Homeराज्यवन अधिकार के निरस्त आवेदनों का किया जाएगा पुन: परीक्षण, कलेक्टर ने...

वन अधिकार के निरस्त आवेदनों का किया जाएगा पुन: परीक्षण, कलेक्टर ने कारण सहित मांगा आवेदनों की जानकारी

  • निरस्त आवेदनों को 17 अक्टूबर तक समिति के समक्ष प्रस्तुत करने के दिए निर्देश
  • साक्ष्य के अभाव मेंं 1439 आवेदन हुए हैं निरस्त

धमतरी. व्यक्तिगत वन अधिकार के निरस्त आवेदनों का पुन: परीक्षण किया जाएगा। इस संबंध में कलेक्टर पीएस एल्मा ने आज अनुविभागीय अधिकारियों की बैठक ली और उन्हें 17 अक्टूबर तक वन अधिकार के निरस्त प्रकरणों को समिति के समक्ष प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर एल्मा ने बताया कि मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने व्यक्तिगत वन अधिकार के मामलों की 12 अक्टूबर को समीक्षा की। बैठक में उन्होंने निरस्त किए गए व्यक्तिगत वन अधिकार प्रकरणों के पुनर्विलोकन एवं पुनर्परीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। मुख्य सचिव के निर्देशानुसार निरस्त किए गए आवेदनों का पुनः परीक्षण किया जाना है। जिसे हर हाल में सभी अनुविभागीय अधिकारी 17 अक्टूबर तक कारणों का उल्लेख करते हुए प्रस्तुत करें।

सैंकड़ों आवेदन हुए हैं निरस्त

बैठक में सहायक आयुक्त आदिवासी विकास डॉ. रेशमा खान ने बताया कि तीन पीढ़ी के साक्ष्य के अभाव में कुल 1439 आवेदन निरस्त हुए हैं, जिनमें धमतरी विकासखण्ड के 694, मगरलोड के 607 और नगरी विकासखण्ड के 138 व्यक्तिगत दावे शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंSurya Grahan 2022: दीपावली के दूसरे दिन सूर्य ग्रहण,जानिए कब तक रहेगा सूतक काल

मंगल 16 अक्टूबर से बदलेगा अपना स्थान, परिवर्तन इन राशियों के लिए हाेगा फलदायी

संविदा शिक्षक नियुक्ति के लिए इंटरव्यू 13 अक्टूबर को

अधिकारियों को किया निर्देशित

कलेक्टर ने वन अधिकार अधिनियम की विभिन्न धाराओं का गम्भीरता से अध्ययन करते हुए सभी निरस्त आवेदनों का पुनरावलोकन करते हुए निर्धारित तिथि तक प्रस्तुत करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर एसडीएम नगरी गीता रायस्त, सभी जनपद पंचायतों के सी.ई.ओ., तहसीलदार और आदिवासी विकास विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें :नन्हे राहुल के घर पहुंचे मुख्यमंत्री, परिजनों ने रेस्क्यु ऑपरेशन चलवाकर बच्चे का जान बचाने के लिए जताया आभार

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा, इस बार किसानों को धान बेचने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए

Agniveer Recruitment:पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में होगा अग्निवीर भर्ती रैली

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!