HomeEntertainmentCrimeसोशल साइट्स पर पोर्न वीडियो अपलोड करने वाले दो युवकों के खिलाफ...

सोशल साइट्स पर पोर्न वीडियो अपलोड करने वाले दो युवकों के खिलाफ केस दर्ज

रायपुर.छत्तीसगढ़ की राजधानी पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लड़कियों और बच्चियों के अश्लील वीडियो अपलोड करने के मामले में दो अज्ञात युवकों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने दिल्ली में नेशनल क्राइम ब्यूरो की टीम से मिले एक इनपुट के आधार पर केस दर्ज किया है।

फिलहाल पुलिस को जो इनपुट मिले हैं उसके मुताबिक युवकों ने इंस्टाग्राम और अन्य सोशल साइटस पर लड़कियों और बच्चियों के अश्लील वीडियो अपलोड किए हैं। दिल्ली में नेशनल क्राइम ब्यूरो की टीम इसे डिटेक्ट किया है। अपलोड करने वाले युवक रायपुर के बढ़ई पारा और रामसागर पारा इलाके में डिजिटली एक्टिव मिले हैं। पुलिस की टीम इन इलाकों में आरोपियों की तलाश कर रही है।

दरअसल दिल्ली में नेशनल क्राइम ब्यूरो (NCB) की टीम ऐसे इंटरनेट यूजर्स पर निगरानी रखी जाती है जो इस तरह के अश्लील कंटेंटअपलोड करते हों। वहीं से दो युवकों को डिटेक्ट किया गया है। दिल्ली से दो एक्सपर्ट रायपुर पुलिस के पास भेजी गई है। अब डिजिटल लिंक्स के आधार पर पुलिस युवकों का पता लगाएगी।पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक हर महीने अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर नाबालिगों व महिलाओं के 100 से ज्यादा अश्लील वीडियो, फोटो पोस्ट किए जा रहे हैं। ऐसा करने वालों में शिक्षित लोग ज्यादा हैं।

नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो से रायपुर साइबर सेल के पास सैकड़ों मामले आते हैं। इसमें मोबाइल नंबरों के माध्यम से सोशल मीडिया पर नाबालिगों की अश्लील वीडियो, फोटो, मैसेज आदि शेयर की गई है। इन्हीं मोबाइल नंबरों पर आरोपियों के खिलाफ थाजों में एफआईआर दर्ज कराया जाता है। साइबर सेल के पास रायपुर के अलावा दूसरे जिलों के अलावा दूसरे राज्यों के मामले भी आ रहे हैं। उन केसों को पुलिस मुख्यालय से संबंधित राज्यों में भेज दिया जाता है।

पांच महीने में 40 से अधिक केस दर्ज
रायपुर जिले में जनवरी 2022 से अब तक नाबालिगों के अश्लील वीडियो-फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के 40 से ज्यादा मामले दर्ज हो चुके हैं। अश्लील वीडियो, फोटो पोस्ट करने वालों में शिक्षित लोग ज्यादा हैं। इनमें भी नाबालिग से लेकर बुजुर्ग तक शामिल हैं। 2020-21 में 28 लोगों पर कार्रवाई की गई। इस साल जनवरी से अब तक 25 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। इसमें से 20 की गिरफ्तारी हो चुकी है। बाकी लोगों की तलाश की जा रही

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!