Homeनिकायअपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर मनाएं आजादी का अमृत महोत्सव -आयुक्त

अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर मनाएं आजादी का अमृत महोत्सव -आयुक्त

11 से 17 अगस्त तक मनाया जाएगा आजादी का अमृत महोत्सव

भिलाई. रिसाली नगर पालिक निगम प्रशासन ने निगम क्षेत्र के हर घर में तिरंगा फहराकर आजादी का अमृत महोत्सव मनाने की तैयारी में जुट गई है। निगम आयुक्त आशीष देवांगन ने सोमवार को इस संबंध में अधिकारियों से चर्चा की और उन्होंने आजादी का अमृत महोत्सव को 11 से 17 अगस्त के बीच महा अभियान चलाकर हर घर में तिरंगा फहराने की जिम्मेदारी दी। उन्होंने अधिकारियों को इस कार्य में पार्षद, समाज सेवी संगठन और व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों को शामिल कर सहयोग लेने की बात कही।

आयुक्त ने जागरूकता अभियान के माध्यम से आजादी का अमृत महोत्सव के उद्देश्य बताते हुए हर घर में तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित करने कहा। ताकि आम लोगों में देश के प्रति देश भक्ति की भावना जागृत हो और राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान में वृद्धि हो। बैठक में कार्यपालन अभियंता एस के बाबर, सहायक अभियंता आर के जैन, उप अभियंता नितिश अमन साहू, अखिलेश गुप्ता, उमयंती ठाकुर, डिगेश्वरी चंद्राकर, आशीमा, एस के सिंह भदौरिया, गोपाल सिन्हा, राजस्व विभाग के संजय वर्मा, स्वास्थ्य विभाग के बृजेन्द्र परिहार समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

चंदखुरी, गिरौदपुरी और सोनाखान का बदलेगा नाम

आप भी अपने घर में फहरा सकते हैं झंडा
यह अभियान 11 से 17 अगस्त तक चलेगा।इस बीच आप राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करते हुए अपने घरों के छत पर राष्ट्रीय ध्वज फहरा सकते हैं। राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान में  झंडा अधिनियम में संशोधन किया गया है। नए नियम के मुताबिक राष्ट्रीय ध्वज सीधा होना और झुका हुआ नहीं होना चाहिए। इस बात को विशेष रूप से ध्यान रखना है।

अलकायदा के मास्टरमाइंड अयमान अल जवाहिरी काबुल में मारा गया

निगम प्रशासन ने की सहयोग की अपील
आयुक्त आशीष देवांगन ने आजादी का अमृत महोत्सव को लेकर व्यापारियों से चर्चा की। महोत्सव को सफल बनाने के लिए ग्राहकों को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया।

खबरें और भी है…

काॅमनवेल्थ गेम्स में आज तीन पदक पक्का,टेबल टेनिस के खिलाड़ियाें का परफॉर्मेंस तय करेगा स्वर्ण या रजत

भाजपा नेत्री डी.पुरंदेश्वरी की छोटी बहन ने कर ली खुदकुशी

आरओ एवं खराब वाटर कूलर का पानी पीने से रस्तोगी नर्सिंग कॉलेज की छात्राएं बीमार, 39 अस्पताल में भर्ती, एक छात्रा की मौत

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!