HomeAdministrationदेश के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता कंपनी भारत बायोटेक की सुरक्षा व्यवस्था...

देश के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता कंपनी भारत बायोटेक की सुरक्षा व्यवस्था में बदलाव, परिसर में सीआईएसएफ के जवान रहेंगे तैनात

नई दिल्ली @ news-36. देश की प्रमुख वैक्सीन निर्माता कंपनी भारत बायोटेक के हैदराबाद परिसर की सुरक्षा सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) के जवान संभालेंगे। सीआईएसएसएफ के मुताबिक भारत कंपनी के हैदराबाद परिसर की सुरक्षा व्यवस्था अगले सप्ताह यानी 14 जून से सीआईएसएफ को दे दी जाएंगी।सीआईएसएफ के मुताबिक 14 जून से 64 सशस्त्र अधिकारी परिसर की सुरक्षा करेंगे। हैदराबाद के शमीरपेट इलाके में जीनोम वैली में स्थित कंपनी का पंजीकृत कार्यालय है। जहां केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

ये है बदलाव की वजह
एक अधिकारी ने कहा कि जब देश की चिकित्सा और स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित करने की बात आती है तो यह संगठन महत्वपूर्ण है। ऐसे में स्पष्ट रूप से इस पर आतंकवादी खतरे का संकट आ सकता है। इसलिए, सीआईएसएफ को हैदराबाद में भारत बायोटेक सुविधा को सुरक्षित करने का काम सौंपा गया है।बता दें कि साल 2008 के मुंबई आतंकवादी हमलों के बाद सीआईएसएफ को सार्वजनिक महत्व के निजी प्रतिष्ठानों को सुरक्षित करने की अनुमति दी गई थी। इस हमले में पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सदस्यों ने पांच सितारा लग्जरी होटल और एक यहूदी चबाड हाउस को निशाना बनाया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!