Homeदेशराष्ट्रीय विधि विवि के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए चीफ जस्टिस एन.वी.रमना...

राष्ट्रीय विधि विवि के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए चीफ जस्टिस एन.वी.रमना ने छत्तीसगढ़ मॉडल की सराहना की

मुख्य न्यायाधीश एन. वी. रमना ने दीक्षांत समारोह में हिदायतुल्लाह राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को प्रदान की उपाधि

रायपुर. हिदायतुल्लाह राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के 5 वें दीक्षांत समारोह रविवार को राजधानी स्थित होटल बेबीलान कैपिटल के सभागार में हुआ। जहां मुख्य अतिथि व सुप्रीम कोर्ट(Supreme Court) मुख्य न्यायाधीश एन. वी. रमना (Chief Justice N. V. Ramana) ने बी.ए.एल.एल.बी.(ऑनर्स) और एम.ए.एल.एल.बी.(ऑनर्स) के छात्र-छात्राओं को उपाधि प्रदान की और उन्हें उज्वल भविष्य की शुभकामनाएं एवं बधाई दी।

chhattisgarh
सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधिपति न्यायमूर्ति एन वी रमना हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी,रायपुर के पांचवें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए

मुख्य अतिथि सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एन. वी. रमना ने छत्तीसगढ़ मॉडल की सराहना की। चीफ जस्टिस ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़, देश में एक रोल मॉडल के रूप में स्थापित हो रहा है। इसके लिए मुख्यमंत्री को बधाई। चीफ जस्टिस ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल प्रदेश को एक नई दिशा की तरफ लेकर जा रहे हैं। 

chhattisgarh
दीक्षांत समारोह में प्रधान न्यायाधीश एन वी रमना के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

246 स्टूडेंट्स को मिली उपाधि,23 को गोल्ड

दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधिपति न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर ने की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विशिष्ट अतिथि रहे। समारोह में 246 स्टूडेंट्स को उपाधि मिली तो 23 को गोल्ड मैडल मिले। इन्ही स्टूडेंट्स में एक खास स्टूडेंट मिस यवनिका रहीं, जो कि नेत्रहीन हैं। उन्हें BA LLB ऑनर्स में गोल्ड मेडल मिला।

 

chhattisgarh
दीक्षांत समारोह में उपाधि प्रदान करते हुए मुख्य अतिथि

समारोह में सर्वोच्च न्यायालय के न्यायधीश बी.वी. नागारत्ना, न्यायधीश एम.आर.शाह और छत्तीसगढ़ के बिलासपुर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश व कुलाधिपति अरुप कुमार गोस्वामी, विधि मंत्री मोहम्मद अकबर, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेम साय सिंह टेकाम,हिदायतुल्लाह राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर विवेकानन्द और रजिस्ट्रार उदय शंकर शामिल हुए।

chhattisgarh

पल्लवी मिश्रा के नाम 11 गोल्ड मेडल

पल्लवी मिश्रा ने 11 गोल्ड मेडल अपने नाम किए हैं। 2021 बैच की पल्लवी को 11 गोल्ड मिले। उन्हें 7 में 6.2 सीजीपीए मिले हैं।10 सेमेस्टर में 6 में वो टॉपर रही हैं। पल्लवी ने बताया कि लंदन की एक कंपनी ने 1 करोड़ का पैकेज ऑफर किया था, लेकिन उनकी दिलचस्पी वकालत में थी और अपने देश के लिए कुछ करने की थी इसलिए उन्होंने उस जॉब को ठुकरा दिया। वकालत की पढ़ाई जारी रखी।

chhattisgarh
दीक्षांत समारोह में उपाधि प्रदान करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

यह भी पढ़ें:  कॉमनवेल्थ गेम्स में अब तक भारत को तीन पदक, वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने जीता पहला गोल्ड मेडल

कोयले की आपूर्ति पर रोक लगाने से राज्य की अर्थव्यवस्था पर उत्पन्न हो सकती है गंभीर संकट- मुख्यमंत्री बघेल

बंगाल में एक और कैश कांड, कांग्रेस विधायकों की गाड़ी से भारी मात्रा में कैश बरामद

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!