HomeUncategorizedमुख्यमंत्री ने जशपुर में उत्कृष्ट हिंदी माध्यम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का किया...

मुख्यमंत्री ने जशपुर में उत्कृष्ट हिंदी माध्यम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का किया शुभारंभ

जशपुर. छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी गाना के बोल पर बच्चों ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया। बच्चों के आग्रह पर मुख्यमंत्री खुद को नहीं रोक पाए और वह भी इस गाने पर बच्चों के साथ नृत्य में शामिल हुए। बता दें कि शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जशपुर को स्वामी आत्मानंद स्कूल में तब्दील किया गया है। यहां 955 छात्र-छात्राएं अध्ययन कर रहे हैं जिसके सीधा लाभ इन बच्चों को मिलेगा। कार्यक्रम के दौरान विधायक यू.डी. मिंज, विनय कुमार भगत सहित जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

जशपुर विधानसभा में 03 स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम एक हिन्दी माध्यम विद्यालय संचालित है। जिसमें 1246 से अधिक विद्यार्थी अध्ययन कर रहे है। इन विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, मध्यान्ह भोजन, गणवेश पाठ्यपुस्तक विभिन्न प्रयोगशालाएं एवं पुस्तकालय की उच्च स्तरीय सुविधाएं निःशुल्क उपलब्ध कराई जा रही है।

शिक्षा सत्र 2021-22 में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम जशपुर की कुमारी सौम्या यादव ने दसवीं बोर्ड परीक्षा की प्रावीण्य सूची में चौथा स्थान प्राप्त किया है। विद्यालय में कक्षा 11वीं व 12वीं के छात्रों को जेईई नीट परीक्षा की तैयारी भी कराई जाती है। जिसमें गत वर्ष तीन बच्चों ने जेईई के परीक्षा में सफलता प्राप्त की है।

यह भी पढ़ेंविशेष पिछड़ी जनजाति के युवक-युवतियों को शासकीय नौकरी देने के लिए विभाग ने जारी किया आदेश

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!