Homeनिकायमुख्यमंत्री ने किया सेफ ड्रिंकिंग वाटर क्लीनिक का लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने किया सेफ ड्रिंकिंग वाटर क्लीनिक का लोकार्पण

  • आरओ प्लांट के माध्यम से 101 हजार की आबादी को मिलेगा फायदा
  • टीडीएस को मेंटेन करने के लिए हाईटेक टेक्नोलॉजी का किया गया है उपयोग

भिलाई. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को नगर पालिक निगम भिलाई में सेफ ड्रिंकिंग वाटर क्लीनिक का लोकार्पण किया। वॉटर क्लीनिक के माध्यम से भिलाई की 10 हजार की आबादी को आर ओ युक्त वाटर की सुविधा मिल सकेगी। इस क्लीनिक की क्षमता 25000 लीटर प्रतिदिन की है और प्रत्येक घंटे 5000 लीटर वाटर फिल्टर किया जा सकता है। इसके लिए रिवर्स ऑस्मोसिस टेक्नोलॉजी का उपयोग किया जाएगा। टीडीएस को मेंटेन करने के लिए हाईटेक टेक्नोलॉजी का भी उपयोग होगा।

Chhattisgarh
ड्रिकिंग वाटर क्लीनिक का लोकार्पण करते हुए मुख्यमंत्री

जो व्यर्थ का पानी होगा वह गार्डन में यूज हो सकेगा। मुख्यमंत्री ने इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि शुद्ध पेयजल लोगों की बुनियादी आवश्यकता है। इस संबंध में नगरीय क्षेत्रों में सतत इंफ्रास्ट्रक्चर खड़े किए जा रहे हैं और इस दिशा में सेफ ड्रिंकिंग वॉटर क्लीनिक जैसी पहल महत्वपूर्ण साबित होगी। उल्लेखनीय है कि इसका संचालन भारत सेवाश्रम संघ के द्वारा किया जा रहा है।

इस दौरान विधायक देवेंद्र यादव ने प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार से मुख्यमंत्री को जानकारी दी। इस अवसर पर महापौर नीरज पाल,सभापति गिरवर बंटी साहू, एमआईसी सदस्य लक्ष्मीपति राजू, संदीप निरंकारी, एकांश बंछोर, आदित्य सिंह, केशव चौबे, जोन 4 के अध्यक्ष भूपेन्द्र यादव, जाेन के अध्यक्ष राजेश चौधरी, वैशाली नगर जोन 2 के अध्यक्ष रामानंद मौर्या, सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!