Homeराज्यमुख्यमंत्री ने जल संरक्षण को लेकर की बड़ी घोषणा,तालाबों जीर्णोद्वार के लिए...

मुख्यमंत्री ने जल संरक्षण को लेकर की बड़ी घोषणा,तालाबों जीर्णोद्वार के लिए 10 करोड़ देने की घोषणा

  • मुख्यमंत्री ने 3 करोड़ की लागत से बनाई गई डॉ. बी.आर.अम्बेडकर सर्व समाज मांगलिक भवन का लोकार्पण किया।
  • राजीव गांधी आश्रय पट्टा के अंतर्गत 11 हितग्राहियों को प्रदान किया पट्‌टा

भिलाई. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार वैशाली नगर गौरवपथ वार्ड 33 स्थित डॉ. बी.आर. आम्बेडकर सर्व समाज मांगलिक भवन का लोकार्पण किया। जल संरक्षण के लिए शहर के सभी जोन के तालाबों के सौंदर्यीकरण और गहरीकरण जैसे कार्य के लिए 10 करोड़ रुपए देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भिलाई में सभी समाज के लोग निवास करते हैं। यहां सर्व समाज मांगलिक भवन की आवश्यकता थी। जिसे आज निगम प्रशासन को सुपुर्द कर दिया गया है। निसंदेह यहां भवन बनने से क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा। डॉ. बी.आर. अम्बेडकर सर्व समाज मांगलिक भवन के लोकार्पित होने से शहर वासियों को एक सर्व सुविधायुक्त मांगलिक भवन मिल पाएगा। सभी वर्ग के लोग इसे सामाजिक, सांस्कृतिक एवं अन्य विभिन्न आयोजनों के लिए उपयोग कर पाएंगे।

हितग्राहियों को प्रदान किया जमीन का पट्‌टा

इस अवसर पर उन्होंने राजीव गांधी आश्रय पट्टा के अंतर्गत 11 हितग्राहियों को पट्टा वितरित किया। भिलाई के पांचों जोन में विकास कार्यों के लिए 1 करोड़ देने की घोषणा की। इसके महापौर नीरज पाल की मांग पर जोन क्षेत्रों के विकास के लिए 5 करोड़ और  भिलाई के सभी तालाबों के जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण के लिए 5 करोड़ रुपए की राशि देने की घोषणा भी की। घोषणा के लिए महापौर नीरज पाल ने मुख्यमंत्री का विशेष आभार जताया।

Chhattisgarh

सर्व सुविधायुक्त भवन में है 25 कमरे

इस मंगल भवन में 25 कमरे व एक हॉल है। जिसमें 12 कमरे ग्राउंड फ्लोर पर और 13 कमरे प्रथम तल पर हैं। यहां सभी समाज के लोग शादी एवं अन्य कार्यक्रम के लिए इसकी बुकिंग करा सकते हैं।

Chhattisgarh
मुख्यमंत्री को नंदी भेंट करते हुए महापौर नीरज पाल

इसे निगम प्रशासन ने राज्य प्रवर्तित योजना की राशि 300.00 लाख (तीन करोड़) की लागत से वार्ड क्रमांक 33 संतोषी पारा में डॉ. बी. आर. अम्बेडकर सर्व समाज मांगलिक भवन का निर्माण किया गया है।

10300 वर्ग मीटर के भूखण्ड में 9000 वर्ग फूट में भूतल में 12 तथा 8000 वर्ग फूट प्रथम तल में 13 सर्व सुविधा युक्त कक्ष बनाये गये है।

Chhattisgarh

6000 वर्ग फुट में डोम शेड, 1000 वर्ग फुट में भवन तथा रसोई धर, पेंट्री कक्ष,स्टोर रूम, गार्डनिंग तथा बेहतरीन पार्किंग प्लेस युक्त भवन तैयार किया गया है।

इस अवसर पर परिवहन आवास एवं पर्यावरण एवं विधि एवं विधायी कार्य मंत्री मोहम्मद अकबर, भिलाई नगर विस क्षेत्र के विधायक देवेंद्र यादव के जनहितैषी योजनाओं पर अपने-अपने मत रखें। साथ ही महापौर नीरज पाल ने भी इसे भिलाई के नागरिकों के लिए काफी उपयोगी बताया।

इस मौके पर अंत्यावसायी सहकारी समिति एवं वित्त विकास निगम की उपाध्यक्ष नीता लोधी,  छत्तीसगढ़ राज्य अक्षय ऊर्जा विकास अभिकरण (क्रेडा सदस्य) विजय साहू, निगम सभापति गिरवर बंटी साहू, जोन 3 के अध्यक्ष जालंधर सिंह, जोन2 के अध्यक्ष रामानंद मौर्या, जोन 4 अध्यक्ष भूपेंद्र यादव,कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा, एसडीएम  मुकेश रावटे, आयुक्त लोकेश चंद्राकर समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:गृहमंत्री शाह को मुख्यमंत्री ने भेंट की छत्तीसगढ़िया व्यंजन

मदर्स मार्केट की सभी दुकानें महिलाओं की- मुख्यमंत्री बघेल

Chhattisgarh

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!