Homeराज्यमनेन्द्रगढ़ छत्तीसगढ़ का 32वां जिला, मुख्यमंत्री ने की दो बड़ी घोषणा

मनेन्द्रगढ़ छत्तीसगढ़ का 32वां जिला, मुख्यमंत्री ने की दो बड़ी घोषणा

  • विवेकानंद चौक में किया मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत
  • नवीन जिला ‘मनेन्द्रगढ़- चिरमिरी-भरतपुर’ में पुलिस अधीक्षक कार्यालय का किया शुभारंभ

मनेन्द्रगढ़.अनंत चतुर्दशी के मौके पर नवीन जिला ‘मनेन्द्रगढ़- चिरमिरी-भरतपुर छत्तीसगढ़ के 32वां जिले के रूप में अस्तित्व में आया। नवीन जिला ‘मनेन्द्रगढ़- चिरमिरी-भरतपुर का शुभारंभ करने पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जिलेवासियों ने जगह जगह स्वागत किया। हेलीपैड से लेकर शहर तक सभी रास्तों में पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिलावासियों ने चौक चौराहे को फूलों से सजाया था। जैसे ही मुख्यमंत्री रोड के दौरान चौक पर पहुंते गए लोगों ने फूल माला पहनाक स्वागत किया। चांदी के मुकुट, खुमरी पहनाकर स्वागत किया। मुख्यमंत्री को चांदी के मुकुट और तलवार भेंटकर आत्मीय स्वागत किया।

छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज ने विवेकानंद चौक में किया मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत। मुख्यमंत्री को चांदी का मुकुट और तलवार भेंट की गई।

Chhattisgarh
मुख्यमंत्री को चांदी का मुकुट और तलवार भेंट करते हुए विधायक एवं चेंबर के पदाधिकारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि अनंत चतुर्दशी के मौके पर बहुत पुरानी मांग पूरी हुई है। बहुत पहले से मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने का संघर्ष चल रहा है, सभी का संकल्प पूरा हुआ। सभी को बहुत बहुत बधाई और शुभकामना। बैकुंठपुर के जिला मुख्यालय बनने से पहले ही मनेन्द्रगढ़ को जिला बनाने की मांग थी।

chhattisgarh
पुलिस अधीक्षक कार्यालय का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री

– आज 9 तारीख है 9वां महीना है। आज का दिन इतिहास में दर्ज हो गया। छग विकास के मामले में लगातार आगे बढ़ रहा है। पहले बिजली मध्यप्रदेश से आती थी, अब छत्तीसगढ़ में उत्पादित होती है।

chhattisgarh
मुख्यमंत्री की मौजूदगी में कलेक्टर पी.एस. ध्रुव ने कार्यभार ग्रहण किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि विधायक विनय जायसवाल और गुलाब कमरो की सहमति से जिला बन पाया। प्रशासन को आम जन के नजदीक लगाने के लिए हम प्रशासनिक इकाइयों को छोटा कर रहे हैं।

Chhattisgarh
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के प्रथम पुलिस अधीक्षक श्री टी.आर कोशिमा को पदभार ग्रहण कराया। उन्होंने नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया, विधायक विनायक जायसवाल, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अवर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, कलेक्टर  उपस्थित रहे।

संबोधन समाप्त करने के बाद मुख्यमंत्री डाइस छोड़कर कुर्सी के पास चले गए थे। वहां से वापस डाइस के पास आए और कहा आया हूं तो कुछ देकर जाऊंगा। इसके बाद उन्होंने मनेन्द्रगढ़, चिरमिरी और भरतपुर के लिए तीन-तीन करोड़ रुपए देने की घोषणा की।

राज्य अलंकरण चन्दूलाल चन्द्राकर और मधुकर खेर स्मृति पत्रकारिता पुरस्कार के लिए आवेदन आमंत्रित

तमिलनाडु के मंदिर से 60 पहले हुई चोरी की मूर्तियां मिली अमेरिका के संग्रहालय में

गर्भवती के पेट में था 2 किलो फ्राईब्राइड ट्यूमर,जिला चिकित्सालय के डॉक्टर्स ने माँ और बच्चे को दिया जीवनदान

चार साल में 6 जिला और 85 तहसील का गठन किया

हमारी सरकार ने पिछले चार साल में छह जिला और 85 तहसील कार्यालय का गठन कर प्रशासन को लोगों के और करीब पहुंचाया है। आज लघु वनोपजों की सबसे ज्यादा कीमत छत्तीसगढ़ में है। दुनिया में पहली बार छत्तीसगढ़ में गोबर की खरीदी हो रही है हमारी संस्कृति को भी बढ़ावा देने का काम कर रहे हैं। वहीं नगर पालिका की ओर से मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट कर जिला निर्माण के लिए आभार व्यक्त किया गया।

मुख्यमंत्री की घोषणा
चिरमिरी के सौ बिस्तर अस्पताल को जिला अस्पताल बनाया जाएगा
मनेन्द्रगढ के सिद्ध बाबा मंदिर को पर्यटन विभाग द्वारा विकसित किया जाएगा

मनेन्द्रगढ़, चिरमिरी और भरतपुर के लिए तीन-तीन करोड़ रुपए देने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें: 32वां जिला मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर,सक्ती 33वां जिला के रूप में आएंगे अस्तित्व में

महापौर परिषद का महत्वपूर्ण निर्णय: जल प्रदूषण रोकने तीन स्थानों पर बनाए जाएंगे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट

पटवारी के रिश्वतखोरी का वीडियो आया सामने, इन्द्रा मोनेचा निलंबित

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!