Homeबिजनेससी-मार्ट में शापिंग करने पहुंचे मुख्य सचिव,कहा यहां मिलने वाले हर उत्पाद...

सी-मार्ट में शापिंग करने पहुंचे मुख्य सचिव,कहा यहां मिलने वाले हर उत्पाद है गुणवत्तापूर्ण

  • सीएस ने की सी-मार्ट में शॉपिंग
  • पेमेंट किया डिजिटल मोड से
  • मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने सी-मार्ट के प्रबंधन और उत्पादों की प्रशंसा की

दुर्ग. मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने शनिवार को स्थित सी-मार्ट में निरीक्षण के लिए पहुंचे। यहां उन्होंने शॉपिंग भी की और 1683 रुपए के उत्पाद खरीदे। इस मौके पर उन्होंने कुछ उपयोगी सुझाव दिए जो इस तरह से हैं।

डिस्प्ले पर करें प्रोडक्ट का प्रचार

मुख्य सचिव ने उत्पादों को देखते हुए कहा कि हमारी स्व सहायता समूह की सदस्यों द्वारा बनाए गए उत्पादों की सबसे खास विशेषता होती है कि इन्हें पूरे हाईजिनिक और बहुत करीने से तैयार किया जाता है। ऐसे में इसके बनने की प्रक्रिया की फ़ोटो भी दिखाएं तो बेहतर होगा। उत्पाद का भी डिस्प्ले आ जाए कि किस तरह से उनका उत्पाद यूनिक है जैसे बस्तर का शहद। बस्तर के शहद की विशेषता है कि यह शहद बिल्कुल जैविक होता है और विशेष प्रजाति की मधुमक्खियों के द्वारा निर्मित होता है इसके कारण यह शहद औषधी की दृष्टि से भी बहुत उपयोगी होता है। इस तरह से जो उत्पाद की विशिष्टता है उसके बारे में बताएंगे, तो लोग उसे खरीदने के लिए अधिक प्रेरित होंगे। उल्लेखनीय है कि मुख्य सचिव ने शहद भी खरीदा।

शापिंग करते हुए मुख्य सचिव अमिताभ जैन

डिजिटल फीडबैक का विकल्प अपनाएं

आजकल उपभोक्ता विजिटर रजिस्टर में लिखने की इच्छा नहीं जताते और हमेशा प्रबंधन इस तरह के लिखे को ट्रैक नहीं कर पाता, इसलिए व्हाट्सएप के माध्यम से फीडबैक लें तो बेहतर होगा। इसमें आपको फीडबैक तुरंत प्राप्त भी होंगे और आप इसे तुरंत अमल में भी ला सकते हैं।

 

उत्पाद की खासियत बताएं 

यह प्रोडक्ट क्यों, यह भी बताएं- मुख्य सचिव ने कहा कि जैसे दोना पत्तल है जब इसका डिस्प्ले करें तो यह भी बताएं कि किस तरह से प्लास्टिक वेस्ट प्रदूषण बढ़ा रहा है और किस तरह से दोना पत्तल लेकर उपभोक्ता प्रकृति को सहेजने में मदद कर सकते हैं इस तरह से इको फ्रेंडली उत्पाद को बढ़ावा देने के बारे में आप प्रचार कर सकते हैं।

Chhattisgarh
उत्पाद के बारे में जानकारी लेते हुए मुख्य सचिव जैन एवं कलेक्टर पुष्पेन्द्र मीणा

प्रचार प्रसार के तरीके अपनाएं

मुख्य सचिव ने कहा कि अभी त्योहारी सीजन आ रहा है। विशेषकर दिवाली के मौके पर स्व सहायता समूह के उत्पादों की बड़ी बिक्री होती है। दिवाली के लिए खास तौर पर तैयारी कर ले, इसके लिए गोबर से बने हुए उत्पाद विशेष तरीके से तैयार करें और दिवाली के मौके पर होने वाले बड़े व्यवसाय को ध्यान में रखते हुए रणनीति बनाएं।

 

कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि सी-मार्ट के प्रचार प्रसार के लिए होर्डिंग लगाई जा रही है। इसके अलावा सरकारी कार्यालयों में भी इसके प्रचार-प्रसार के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है। गर्मी को देखते हुए यहां एसी की व्यवस्था भी की जाएगी। मुख्य सचिव ने कहा कि पार्किंग की व्यवस्था को और बेहतर बनाएं तथा मुख्य सड़क से कनेक्टिविटी और बेहतर करें। इस मौके पर एसपी डॉ अभिषेक पल्लव, अपर कलेक्टर पद्मिनी भोई, डीएफओ शशिकुमार, जिला पंचायत सीईओ अश्विनी देवांगन एवं नगर निगम कमिश्नर लोकेश चंद्राकर व अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Transfer: जिला शिक्षा विभाग ने शिक्षक और कर्मचारियों का किया तबादला

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!