Homeधर्म-समाजमुख्यमंत्री दंतेश्वरी माई को अर्पित करेंगे 11 हजार मीटर की चुनरी

मुख्यमंत्री दंतेश्वरी माई को अर्पित करेंगे 11 हजार मीटर की चुनरी

रायपुर.छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 23 मई से बस्तर दौरे पर रहेंगे। दंतेवाड़ा स्थित देवी दंतेश्वरी माई का दर्शन पूजा करेंगे और दंतेश्वरी माई को 11 हजार मीटर लम्बी चुनरी भी अर्पित करेंगे। इसके साथ ही भेंट मुलाकात अभियान के तहत चौपाल लगाकर लोगों से रूबरू होंगे।

बता दें कि दंतेवाड़ा जिले के डैनेक्स नवा गारमेन्ट फैक्ट्ररी में कार्यरत महिलाओं ने इस चुनरी को तैयार कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। दंतेवाड़ा जिला प्रशासन की पहल पर दंतेवाड़ा में शुरू किए गए डैनेक्स नवा गारमेन्ट फैक्ट्री में 300 कार्यरत महिलाओं ने भक्ति भाव और उत्साह से दंतेश्वरी माई के लिए 11 हजार मीटर की चुनरी तैयार की है। इसे बनाने में महिलाओं को लगभग एक हफ्ते का समय लगा है।

डैनेक्स की महिलाओं द्वारा तैयार की गई चुनरी जनप्रतिनिधियों और श्रद्धालुओं ने माई दंतेश्वरी मंदिर से भैरमबाबा मंदिर होते हुए कतियारास से लेकर परिभ्रमण किया। इससे पूरा मंदिर परिसर और आपपास का क्षेत्र जय माँ दंतेश्वरी की जयकारा से गूंज उठा। चुनरी यात्रा में दंतेवाड़ा विधायक देवती महेन्द्र कर्मा, छत्तीसगढ़ पादप बोर्ड उपाध्यक्ष छबिन्द्र कर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा, जिला पंचायत सदस्य सुलोचना कर्मा एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण उत्साह के साथ शामिल हुए।

यह भी पढ़ें: गोंडवाना मेरिन फाल्सिस पार्क का काम अगले साल से होगा शुरू

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!