HomeUncategorizedरेलवे स्टेशन पर चौक चौबंद सुरक्षा, स्टेशन पर दिन रात गश्त कर...

रेलवे स्टेशन पर चौक चौबंद सुरक्षा, स्टेशन पर दिन रात गश्त कर रही है टीम

दुर्ग.अग्निपथ योजना के विरोध में बुलाई गई भारत बंद का असर छत्तीसगढ़ में तो नहीं दिखा। हर दिन की तरह बाजार सामान्य समय पर खुला। प्रदेश में कहीं पर भी विरोध प्रदर्शन की स्थिति नहीं बनी, लेकिन रेलवे बोर्ड ने प्रदर्शन को देखते हुए दुर्ग,रायपुर, राजनांदगांव, बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

देश के कई राज्यों में हुए हिंसक प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए प्रदेश की पुलिस अलर्ट मोड पर है। बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ पुलिस के इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट, केंद्र से मिली सूचना के अनुसा सभी जिलों के एसपी को जिलों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। किसी भी उपद्रवी पर फौरन कानूनी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं। निर्देश के मुताबिक ही सोमवार को दुर्ग रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और सीआरपीएफ की टीम तैनात रही। टीम देर रात तक स्टेशन पर गश्त करती रहीं।

Chhattisgarh
रेलवे स्टेशन पर गश्त करते हुए छग पुलिस की टीम

बता दें कि केन्द्र सरकार ने अग्निपथ योजना लागू की है। इस योजना के तहत सेना में जवानों को चार साल के भर्ती की जाएगी। इसके बाद मेरिट के आधार पर सिर्फ 25% जवानों को सेना में आगे की सेवा के लिए रखा जाएगा। बाकी जवानों को बाहर कर दिया जाएगा। इसी का युवा विरोध कर रहे हैं।

chhattisgarh
सुरक्षा में तैनात सशस्त्र बल की टीम

हालांकि केन्द्र सरकार, सेना से निकाले गए 75% जवानों को दूसरी फोर्सेस में भर्ती के लिए आरक्षण देने की घोषणा कर चुके हैं, लेकिन युवा सरकार की इस बात पर विश्वास नहीं कर रहे हैं।advt

यह भी पढ़ें: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस:गृह मंत्री के आतिथ्य में होगा खालसा स्कूल में कार्यक्रम

International Yoga Day:आईआईटी भिलाई के कार्यक्रम में शामिल होंगी सांसद सरोज पांडेय

ग्राहकों से लाखों की धोखाधड़ी करने वाले संचालकों से पुलिस ने जब्त किया 500 एटीएम ,5 हजार पासबुक और लैपटाप

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!