HomeUncategorizedकलेक्टर ने फरीदनगर के डंपिग साइट को समतल कर मैदान बनाने के...

कलेक्टर ने फरीदनगर के डंपिग साइट को समतल कर मैदान बनाने के दिए निर्देश

भिलाई. तड़के सुबह कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर के साथ भिलाई निगम क्षेत्र के कई इलाकों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वे लाल मैदान पहुंचे वहां पर उन्होंने कचरा डंपिंग साइट को हटाकर विशेष सफाई करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि कचरे को पूर्ण रूप से हटाकर इस मैदान को अस्थाई रूप से खेल प्रयोजन के लिए उपयोग में लाया जा सकता है इस दिशा में कार्य करने उन्होंने निर्देश दिए। अवंती बाई चौक का भी कलेक्टर ने निरीक्षण किया, चौक के समीपस्थ एवं चौक का सौंदर्यीकरण की कार्य योजना तैयार करने के निर्देश उन्होंने दिए।

कोहका टाटा लाइन का निरीक्षण उन्होंने किया, इस दौरान उन्होंने पब्लिक फीडबैक भी लिया। दुकानदारों को आवश्यक रूप से डस्टबिन रखने एवं कचरा को डस्टबिन में ही डालने के लिए उन्होंने कहा। सकरी गलियों का निरीक्षण करते हुए नाली सफाई की स्थिति से अवगत हुए, कुछ दुकानदारों द्वारा नाली में ही कचरा डाला जा रहा था जिस पर उन्होंने नाली में कचरा नहीं डालने की हिदायत दी। वहीं आसपास के लोगों को स्वच्छता बनाए रखने कहा। निरीक्षण के दौरान खाली प्लॉट पर कचरा को देखकर उन्होंने कचरा डालने वालों पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए। सफाई एवं नाली निकासी को लेकर कोहका तालाब का निरीक्षण भी कलेक्टर मीणा ने किया। नाली निकासी सुदृण करने तथा तालाब विकास पर कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए।

chhattisgarh
सफाई व्यवस्था का निरीक्षण के दौरान जानकारी

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्वच्छता पर विशेष फोकस करें, सड़कों पर मलबा रखने वालों पर जुर्माना की कार्यवाही करें तथा कचरा फैलाने वालों को भी समझाए नहीं मानने पर जुर्माना की कार्यवाही करें। निरीक्षण के दौरान सभापति गिरवर बंटी साहू, अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, जोन आयुक्त मनीष गायकवाड, कार्यपालन अभियंता संजय शर्मा, स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा, सहायक अभियंता आलोक पसीने, उप अभियंता श्वेता वर्मा, जोन स्वास्थ्य अधिकारी अंकित सक्सेना आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!