HomeSportsकॉमनवेल्थ गेम्स: वेटलिफ्टिंग में अचिंता शेउली ने जीता स्वर्ण पदक,मेंस हॉकी में...

कॉमनवेल्थ गेम्स: वेटलिफ्टिंग में अचिंता शेउली ने जीता स्वर्ण पदक,मेंस हॉकी में मुकाबला हुआ ड्रॉ

काॅमनवेल्थ गेम्स में भारत ने अब तक 3 गोल्ड सहित 7 मेडल जीते हैं।

कॉमनवेल्थ गेम्स में चौथे दिन भारत को तीसरा गोल्ड मैडल मिला। वेटलिफ्टिंग में अचिंता शेउली स्वर्ण पदक जीता। वहीं जूडो में सुशीला देवी ने रजत पदक जीत लिया है और जूडो में विजय यादव ने कांस्य पदक जीता।हरजिंदर कौर से पदक की उम्मीद है।

वेटलिफ्टिंग की मेंस 81KG वेट कैटेगरी में भारत के अजय सिंह मेडल जीतने से चूक गए हैं। उन्होंने स्नैच और क्लीन एंड जर्क मिलाकर 319 KG वेट उठाया और चौथे स्थान पर रहे। इंग्लैंड के क्रिस मरे (325 KG) ने गेम्स रिकॉर्ड के साथ गोल्ड जीता।

कॉमनवेल्थ गेम्स
वेटलिफ्टिंग में विजय कुमार यादव ने जीता कांस्य पदक

विजय यादव ने पुरुषों की 60KG वेट कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। उन्होंने साइप्रस के पेट्रोस क्रिस्टोडोलिडस को हराया।

कॉमनवेल्थ गेम्स-सुशीला देवी ने जीता रजक पदक

भारत की जूडो प्लेयर सुशीला देवी ने रजक पदक जीता है। 48KG वेट कैटेगरी के फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका मिकेला व्हाइटबोडी से हराया। अजय ने स्नैच के पहले प्रयास में 138 KG, दूसरे में 140 KG और तीसरे में 143 KG का वजन उठाया। वहीं, क्लीन एंड जर्क में उन्होंने 172 और 176 KG वेट उठाया। तीसरा प्रयास विफल रहा।

मेंस हॉकी में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया मुकाबला

दूसरी ओर मेंस हॉकी में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया मुकाबला 4-4 से ड्रॉ रहा। भारत ने 3-1 की बढ़त हासिल कर ली थी। इसके बाद इंग्लैंड ने जोरदार वापसी करते हुए बराबरी कर ली। भारत के लिए मंदीप सिंह ने दो और ललित उपाध्याय व हरमनप्रीत सिंह ने 1-1 गोल किया है।

लॉन बॉल्स में पहली बार भारत को मिलेगा मेडल
सोमवार को लॉन बॉल्स में भारतीय विमेंस फोर्स टीम ने इतिहास रच दिया है। टीम पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में पहुंची है और कम से कम सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है। 1930 से कॉमनवेल्थ गेम्स में लॉन बॉल्स खेला जा रहा है, लेकिन आज तक टीम इंडिया फाइनल में नहीं पहुंच पाई थी। भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया है। अब फाइनल में साउथ अफ्रीका से मुकाबला होगा।

बॉक्सिंग में अमित पंघाल और मोहम्मद हसमुद्दीन क्वार्टर फाइनल में
बॉक्सिंग में अमित पंघाल ने 51 KG वेट कैटेगरी में शानदार प्रदर्शन करते हुए वानूआतू के नाम्री बेरी को 5-0 से हरा कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। वहीं, बॉक्सिंग के अन्य मुकाबले में 57 KG वेट कैटेगरी में भी भारत को जीत मिली है। मोहम्मद हसमुद्दीन ने बांग्लादेश के मोहम्मद सलीम को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। अनुभवी मोहम्मद हसमुद्दीन ने 5-0 से यह मैच जीत लिया है।

भारत छठे स्थान पर
भारत ने अब तक 3 गोल्ड सहित 8 मेडल जीते हैं। मेडल टैली में भारत अभी छठे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया 24 गोल्ड सहित 60 मेडल जीतकर पहले नंबर पर है।

आज स्विमिंग में सबसे ज्यादा 8 गोल्ड दांव पर
सोमवार को गेम्स के चौथे दिन 28 गोल्ड दांव पर होंगे। इनमें सबसे ज्यादा गोल्ड स्विमिंग में होंगे। जिम्नास्टिक और जूडो में 5-5 गोल्ड और वेटलिफ्टिंग में 3 गोल्ड के लिए मुकाबले होंगे।

कॉमनवेल्थ गेम्स: जेरेमी लालरिनुंगा ने 300 KG वेट उठाकर जीता गोल्ड,महिला टीम ने पाकिस्तान को हराया

कॉमनवेल्थ गेम्स में अब तक भारत को तीन पदक, वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने जीता पहला गोल्ड मेडल

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!