HomeSportsकॉमनवेल्थ गेम्स: हॉकी के सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम के साथ हुई...

कॉमनवेल्थ गेम्स: हॉकी के सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम के साथ हुई ‘बेईमानी’

कॉमनवेल्थ गेम्स के आठवें दिन सेमीफाइनल में भारतीय महिला हॉकी टीम का ऑस्ट्रेलिया की टीम से हुआ मुकाबला

काॅमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला हॉकी टीम  शुक्रवार को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबरदस्त परफॉर्म करने के बावजूद हार गईं। भारतीय महिला टीम को  पेनल्टी शूटआउट में भारतीय टीम को ‘बेईमानी’ का सामना करना पड़ा।

दरअसल, भारतीय गोलकीपर और कप्तान सविता पूनिया ने पहले शूट को बचा लिया था, लेकिन टाइमर ही चालू नहीं हो सका। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को उसी शूट को दोबारा लेने का मौका मिला। इस पर उनके खिलाड़ी ने कोई चूक नहीं की, और गोल दाग दिया। इससे भारतीय टीम उबर नहीं सकी और पेनल्टी शूटआउट में 3-0 से हार गई।

chhattisgarh

पहले तीन क्वार्टर तक 1-0 से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम ने चौथे क्वार्टर में वापसी की और वंदना कटारिया ने 49वें मिनट में गोल दाग स्कोर 1-1 कर दिया। ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के सामने भारतीय डिफेंडर्स मुस्तैदी से खड़ी रहीं, जबकि फॉरवर्ड लगातार अटैक करते रहे। नतीजा फुल टाइम तक स्कोर 1-1 से बराबर रहने के बाद मैच पेनल्टी शूटआउट में पहुंचा।हालांकि, टाइमर नहीं चालू होने की घटना ने भारतीय फैन्स में आक्रोश पैदा कर दिया है और वह अंतरराष्ट्रीय हॉकी फेडरेशन (FIH/एफआईएच) पर बेईमानी करने का आरोप लगा रहे हैं।

advt

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022: भारतीय पहलवानों ने कुश्ती में दिखाया जलवा,जीते तीन गोल्ड मेडल

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!