Homeराज्यहोटल में विदेशी डांसर्स के कार्यक्रम को लेकर राजधानी में विवाद

होटल में विदेशी डांसर्स के कार्यक्रम को लेकर राजधानी में विवाद

रायपुर.छतीसगढ़ की राजधानी स्थित होटल सयाजी में विदेशी डांसर्स के कार्यक्रम को लेकर विवाद हो गया है। होटल में बैली डांस के लिए विदेशी लड़कियों को बुलाया गया था। कार्यक्रम का वीडियो वायरल होने के बाद बजरंग दल के नेताओं ने विरोध कर दिया। बवाल इतना बढ़ा कि आयोजकों को इवेंट बंद करवाना पड़ा।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थाने में इस कार्यक्रम के खिलाफ शिकायत की थी। मगर इसके बाद भी होटल वालों ने इवेंट कराया तो दल के कार्यकर्ता होटल पहुंच गए। यहां नारे बाजी करते हुए होटल में घुसने की कोशिश की। होटल वालों को फौरन पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस और बजरंग दल के नेताओं के बीच झूमाझटकी हुई। काफी देर तक चले हंगामे के बाद होटल वालों को लिखित में देना पड़ा कि वो इस इवेंट को बंद करवा रहे हैं।

बजरंग दल के लोगों का कहना है कि ये अश्लील डांस हमारी संस्कृति के खिलाफ है। हमने पहले ही होटल वालों से कहा था कि ये इवेंट यहां न कराएं। इस तरह के अश्लील डांस की आखिर जरूरत ही क्या है। हमसे होटल वालों ने कहा था कि वो कार्यक्रम नहीं करवाएंगे मगर इसके बाद भी इवेंट हुआ, हमने इसे बंद करवा दिया।

होटल संचालाकों ने बैटल ऑफ बैली डांसर्स नाम का कार्यक्रम आयोजित किया था। इसमें लोगों को अरेबियन फूड भी परोसा जाता। रायपुर के कई कारोबारी घरानों के शौकीनों ने इस कार्यक्रम की बुकिंग करवा ली थी। विदेशी लड़कियों को थिरकते हुए देखने और अरबी खाने का जायका लेने लोग पहुंचे भी थे। 24 जून से 3 जुलाई तक हर दिन ये कार्यक्रम तय किया गय था चलता मगर बजरंग दल के विरोध की वजह से इसे अब रोक दिया गया है।

जानकारों की मानें तो ये डांस फॉर्म इजिप्ट में जन्मा। इसके बाद लेबनान, नॉर्थ अमेरिका, अफ्रिका और इन दिनों अरब में बेहद पसंद किया जाने वाला डांस फॉर्म है। इसमें लड़कियां ही डांसर्स होती हैं, कमर की तेज मूवमेंट के साथ ये डांस किया जाता है। इसमें बोल्ड आउट फिट पहने जाते हैं। बॉलीवुड में इन दिनों मशहूर हो रहीं आइटम गर्ल नोरा फतेही भी इसी डांस फॉर्म के लिए जानी जाती हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!