Homeनिकायलार्वा मिलने पर निगम ने लगाया 5-5 हजार जुर्माना

लार्वा मिलने पर निगम ने लगाया 5-5 हजार जुर्माना

भिलाई @ news-36. मच्छर उन्मूलन की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत आज निगम प्रशासन ने डेंगू को लेकर जारी गई आदेश की अनदेखी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की। टायर और कबाड़ी दुकान संचालक पर लार्वा पाए जाने पर 5-5 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया।

इनके खिलाफ की कार्रवाई
नगर पालिक निगम भिलाई के उपायुक्त अशोक द्विवेदी, स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेन्द्र मिश्रा, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली की मौजूदगी में टीम ने ताज टायर सर्विस से 5000, शिव मौर्या चिकन कार्नर से 500, जोगिन्दर शर्मा से 1000, ललित साहू कबाड़ी वाले से 5000 रुपए जुर्माना लगाया। इसके अलावा विभिन्न स्थानों पर गंदगी फैलाने, कोविड के नियमों क पालन नहीं करने वालों से 29496 रुपए अर्थदण्ड लगाया।


बता दें कि भिलाई में डेंगू के मरीज की पुष्टि होने बाद से निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग और बीएसपी प्रबंधन की सयुंक्त टीम बीएसपी टाउनशिप क्षेत्र में डेंगू नियंत्रण और जन जागरूकता अभियान चला रहे हैं। लोगों को कूलर, पानी टंकी व अन्य पात्र जिसमें पानी जमा होने की संभावना बनी रहती है ऐसे पात्रों को नियमित निरीक्षण करने की अपील किया जा रहा है।

टाउनशिप में बीएसपी प्रबंधन के साथ समन्वय बनाकर सेक्टर वार डेंगू नियंत्रण कार्य किया जा रहा है। कार्य के दौरान बुखार, बदनर्दद, उल्टी जैसे डेंगू मरीज के लक्ष्ण वाले मरीज पाए जाने पर तत्काल चिकित्सकीय परामर्श लेने और शासन द्वारा बनाए गए वेबसाइट में नाम पता व मोबाइल नंबर का पंजीयन कराने की जानकारी दी जा रही है।
अशोक द्विवेदी, उपायुक्त, ननि भिलाई

01 जून से अब तक
सर्वें किए घरों की संख्या – 16737
खाली कराए गए कूलर / टंकी संख्या – 7087
मैलाथियान का छिड़काव वाले स्थल – 6364
जागरूकता हेतु पाम्प्लेट वितरण – 9030

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!