HomeUncategorizedसड़क पर वाहनों की पार्किंग करने वाले संचालकों पर लगाया जुर्माना

सड़क पर वाहनों की पार्किंग करने वाले संचालकों पर लगाया जुर्माना

भिलाई. नगर पालिक निगम प्रशासन ने सड़क पर वाहनों की पार्किंग कर यातायात व्यवस्था को बाधित करने वाले कबाड़ी संचालकों जुर्माना वसूला गया। संचालकों ने वार्ड क्रमांक 14 एवं 15 में दो स्थानों पर सड़क बाधित करते हुए वाहन खड़ी कर दी गई थी, दोनों ही कबाड़ी वालों से वैशाली नगर जोन आयुक्त पूजा पिल्ले की मौजूदगी में टीम ने क्रमशः 3000 एवं 5000 रुपए जुर्माना वसूल किया गया।

पोस्टर बैनर जब्त

महापौर नीरज पाल ने यातायात और प्रकाश व्यवस्था को मेंटनेंस के दौरान दिक्कत पैदा करने वाले बैनर, पोस्टर और कट आउट को अभियान चलाकर हटाने के निर्देश दिए है। महापौर के निर्देशानुसार आज टीम ने नेहरू नगर जोन क्षेत्र के वार्ड में  विरुपण अभियान चलाया और बिजली के खंभे और ट्यूबलर पोल पर लटकाए गए पोस्टर एवं पॉम्प्लेट, होर्डिंग जैसे अवैध प्रचार सामग्री जब्त किया गया। सुपेला घड़ी चौक से डाॅ राजेन्द्र प्रसाद कोहका रोड के ट्यूबर पाेल और बिजली के खंभों से ही 500 से अधिक पोस्टर बैनर जब्त किया गया।

कई पोस्टर एवं प्रचार, सामग्री काफी दिनों से पोल पर लगे हुए थे, कई प्रचार सामग्री तो सड़क के लिए बाधक बन रहे थे, इन सभी पोस्टर, होर्डिंग को निकाला जा रहा है। शहर की सुंदरता को खराब करने वाले पोस्टर जो कि बिना अनुमति के सरकारी संपत्तियों में लगाए गए थे उन्हें हटाने सभी जोन में करवाई हुई। मुख्य सड़कों के डिवाइडर के ऊपर लगे पोल में अवैध पोस्टर को निकालने ट्रैक्टर एवं जेसीबी की भी सहायता ली गई। जो पोस्टर आसानी से निकाले जा सकते थे उन्हें मानव संसाधन से निकाला गया।जिन्हें निकालने में कठिनाइयां हुई उनके लिए उचित वाहनों का उपयोग किया गया।

जोन आयुक्त लोकेश चंद्राकर ने कहा कि शहर के सभी वार्ड क्षेत्र में इसी प्रकार की कार्रवाई की जाएंगी। बिना अनुमति के सरकारी संपत्तियों में लगाई गई प्रचार सामग्री को जब्त किया गया जाएगा। खंभो पर बैनर लगाने वालों को नोटिस भी जारी किया जा सकता है, जुर्माना भी लगाया जा सकता है। अवैध होर्डिंग, पोस्टर, प्रचार सामग्री के विरुद्ध निगम ने सख्त कार्रवाई का रवैया अपनाया है, आगे भी इसी प्रकार की कार्रवाई जारी रहेगी।

बड़ी खबर: हाईटेक अस्पताल प्रबंधन को निगम प्रशासन का नोटिस, लापरवाही के लिए लाइसेंस को निरस्त करने की दी चेतावनी

यह भी पढ़ें: स्वाइन फ्लू का खतरा: लक्षण कोरोना की तरह नजर आए तो तत्काल कराएं जांच-संचालक डॉ. मिश्रा

कॉमनवेल्थ गेम्स में टेबल टेनिस में भारतीय पुरुष टीम ने रचा इतिहास, लॉन बाल में बेटियाें ने लहराया तिरंगे का परचम

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!