Homeनिकायखुले में कचरा फेंकने वाले होटल संचालक समेत तीन पर निगम ने...

खुले में कचरा फेंकने वाले होटल संचालक समेत तीन पर निगम ने लगाया जुर्माना

सफाई व्यवस्था का निरीक्षण के दौरान निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर के निर्देश पर कार्रवाई

भिलाई. निगम प्रशासन ने खुले में कचरा फेंकने वाले सुपेला के हाेटल संचालक समेत तीन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर के निर्देश पर व्यावसायियों के खिलाफ जुर्माना वसूला गया। आयुक्त की मौजूदगी में एक दुकानदार से 7 हजार जुर्माना वसूला गया।

आयुक्त चंद्राकर ने लक्ष्मी मार्केट सुपेला का जायजा लिया और दुकानदारों से चर्चा कर पसरे को निर्धारित क्षेत्र के दायरे में ही लगाने के निर्देश दिए। वहीं उन्होंने पौधरोपण लेकर भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कई जगहों पर नालियों में पड़े कचरे को हटाकर सफाई कराने कहा।

आयुक्त ने कुरूद की सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया और एकता चौक के समीप अतिक्रमण की वजह से ट्रैफिक जाम देख नाराजगी जताई। उन्होंने अधिकारियों ट्रैफिक जाम की स्थिति न बने। इसे ध्यान में रखते हुए अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जोन आयुक्त मनीष गायकवाड़ एवं पूजा पिल्ले, प्रभारी कार्यपालन अभियंता कुलदीप गुप्ता, स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा, जोन स्वास्थ्य अधिकारी अंकित सक्सेना अनिल मिश्रा सहित मौजूद रहे।

डस्टबिन में डालें कचरा

आयुक्त चंद्राकर ने व्यापारियों एवं लोगों से आसपास सफाई रखने और कचरे को डस्टबिन में ही डालने की अपील की।उन्होंने व्यापारियों से कहा कि हर दुकानदार अपने दुकान में डस्टबिन रखें। ताकि कचरे को एकत्र रख सकें और उचित तरीके से निपटान किया जा सके।

यह भी पढ़ें: सह संगठन प्रभारी ने पार्टी के प्रवक्ताओं को मुद्दों के साथ जनता के बीच जाने का दिया टॉस्क

श्रावण सोमवार की पूजा को ऐसे बनाएं फलदाई,महादेव को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!