Homeनिकायलक्ष्मी मार्केट के कब्जे पर निगम ने चलाया बैकहो लोडर

लक्ष्मी मार्केट के कब्जे पर निगम ने चलाया बैकहो लोडर

भिलाई नगर पालिक निगम की टीम ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की। लक्ष्मी मार्केट में अतिक्रमण की वजह से 20 फीट का चौड़ा रोड दुकानों के सामने चबूतरे की वजह से 4 फीट में सिमट गई थी। उसे निगम की टीम ने बैकहो लोडर चलाकर तोड़ दिया है।

अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी के नेतृत्व में टीम लक्ष्मी मार्केट पहुंचे तो आसपास के लोगों ने बताया कि नालियों में अतिक्रमण की वजह से निकासी नाली प्रभावित हो रही है। यहां के व्यापारी और व्यापारियों को नालियों के ऊपर बनाए गए चबूतरे पर बैठकर व्यापार करते हैं इसके कारण रोड भी संकरी हो गई है। जिससे लोगों को आने, जाने में काफी परेशानियां होती थी, वही बाजार में भीड़ भी अधिक हो जाती थी।

अधिकारियों ने पूरे मार्केट का निरीक्षण करने के बाद जेसीबी से अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई शुरू की। करीब दो घंटे में दुकानों के सामने बने चबूतरे को तोड़ दिया। मलबा को तत्काल उठवाया गया। ताकि लोगों को परेशानी न हो।

सुपेला संडे मार्केट के बाद लक्ष्मी मार्केट जहां पर सब्जी, मांस, मटन विक्रय एवं मसाला आदि का विक्रय किया जाता है यहां लंबे अरसे से नाली परअतिक्रमण है। कई बार निगम ने कार्रवाई भी की है, लेकिन कुछ समय से फिर से अतिक्रमण के कारण स्वच्छता कर्मचारियों को नाली की सफाई में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। वहीं बारिश के दिनों में नाली से प्रवाह अवरुद्ध हो रहा था।

advt

यह भी पढ़ें: शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योग- महापौर नीरज पाल

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!