Homeनिकायचेतावनी के बावजूद कब्जा नहीं हटाने पर निगम ने चलाया बुलडोजर

चेतावनी के बावजूद कब्जा नहीं हटाने पर निगम ने चलाया बुलडोजर

भिलाई. नगर पालिक निगम के नेहरू नगर और वैशालीनगर जोन की टीम ने आज संजय नगर और सुपेला मार्केट क्षेत्र में बेदखली अभियान चलाया। सड़क किनारे कब्जा कर बनाए गए झोपड़ी और शेड को तोड़फोड़ कर कब्जा खाली कराया। साथ ही नाली के ऊपर बनाए गए कांक्रीट के स्लैब और चबूतरे को बैकहो लोडर से उखाड़ दिए।

सुपेला बाजार में गणपति टाइल्स से बालाजी ट्रेडर्स तक की ओर नाली के उपर दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण करते हुए चबूतरा, सीढ़ी तथा नाली के उपर कांक्रीट डालकर व्यवसाय किया जा रहा था। चेतावनी देने के बावजूद भी नालियों से अतिक्रमण नहीं हटाया गया। इसकेे कारण हर बार सफाई में दिक्कतें होने लगी थीं। बरसात के दिनों में पानी भी नाली जाम होने के कारण रास्तों पर बहने लगती है। कई स्थानों पर से निकासी बंद हो गया था, इससे सड़क पर गंदगी फैलने लगी थी। इसके कारणे मार्केट में दुर्गंध फैलने की संभावना भी बढ़ गई थी। साथ ही यहां से गुजरने वाले नागरिकों को परेशानी होती थी। समस्या को गंभीरता से लेते हुए अभियान चलाकर कार्रवाई की गई।

व्यवसाय करने के लिए मार्केट में नाली के दोनो ओर दुकानदारों द्वारा नाली पर स्लेब, फर्श तथा कांक्रीट डालकर अतिक्रमण लिया गया था। अतिक्रमण कर बनाए गए चबूतरे पर व्यवसाय करने के लिए इनके द्वारा सामग्री भी यही रखी जाती थी। सड़क संकरी होने के कारण आवागमन में भी दिक्कतें होती थीं। इनके विरूद्ध कार्यवाही करने जोन 01 सहायक राजस्व अधिकारी परमेश्वर चंद्राकर व जोन 02 की तोडूदस्ता टीम ने विभिन्न दुकानों के सामने से अतिक्रमण को हटाकर नालियों की सफाई कराई। कार्रवाई के दौरान जोन 1 और जोन 02 के राजस्व व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ में होगी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैलेंज स्पर्धा: आयोजन के लिए मुख्यमंत्री ने दी सहमति

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!